Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   BCCI secretary Jay Shah delighted with TV viewership in IPL 2021

IPL 2021: टीवी दर्शकों की संख्या में बंपर इजाफा, बीसीसीआई सचिव शाह ने खुश होकर कही ये बात 

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: मुकेश कुमार झा Updated Thu, 30 Sep 2021 05:47 PM IST

सार

IPL 2021: पिछले साल के मुकाबले इस वर्ष आईपीएल में टीवी दर्शकों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट कर इसकी खुशी जताई है।
जय शाह
जय शाह - फोटो : फाइल फोटो
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बीसीसीआई के सचिव जय शाह मौजूदा आईपीएल में टीवी दर्शकों की संख्या से खुश हैं। उन्होंने टूर्नामेंट का समर्थन करने के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद दिया। शाह ने ट्वीट कर कहा, 'मुझे यह जानकारी साझा करते हुए खुशी हो रही है कि आईपीएल 2021 के दर्शकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। टीवी दर्शकों की संख्या 38 करोड़ (35वें मैच तक) है, जो 2020 में इसी चरण तक दर्शकों की संख्या से एक करोड़ 20 लाख ज्यादा है। सभी को धन्यवाद। यहां से चीजें और अधिक रोमांचक होंगी।'

विज्ञापन


आईपीएल का भारत में सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर
गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण मई में आईपीएल के 14वें सीजन को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था क्योंकि भारत में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में संक्रमण के कई मामले आ गए थे। दूसरा चरण यूएई में इसी महीने शुरू हुआ और प्रशंसकों की इसमें रुचि बढ़ रही है, जिससे दर्शकों की संख्या में इजाफा हुआ। बता दें कि आईपीएल का भारत में सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर हो रहा है।

 


IPL 2021 को चार मई को स्थगित कर दिया गया था
मालूम हो कि कई टीमों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद आईपीएल के 14वें सीजन को बीच में ही चार मई को स्थगित कर दिया गया था। दो मई तक कुल 29 मुकाबले खेले गए थे। आईपीएल 2021 के पहले चरण के स्थगित होने तक दिल्ली कैपिटल्स की टीम आठ मैचों में छह जीत के साथ पहले स्थान पर थी जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स पांच मैचों में जीत के साथ दूसरे नंबर पर काबिज थी। वहीं, विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी पांच मैचों में जीत के साथ तीसरे स्थान पर थी।


अब तक 43 मुकाबले खेले जा चुके हैं
बता दें कि आईपीएल के 14वें सीजन में अब तक 43 मुकाबले खेले जा चुके हैं। अभी तक के आंकड़ों के मुताबिक, अंकतालिका में चेन्नई की टीम 16 अंकों के साथ पहले जबकि दिल्ली की टीम इतने ही अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं, तीसरे व चौथे स्थान पर क्रमशः बैंगरलोर (14 अंक) और कोलकाता (10 अंक) की टीम मौजूद है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00