लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   BCCI will talk to Rahul Dravid Rohit Sharma Virat Kohli talks on split captaincy possible

BCCI: राहुल द्रविड़-रोहित शर्मा से बात करेगा बीसीसीआई, अलग-अलग फॉर्मेट में कप्तानी को लेकर हो सकती है चर्चा

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Tue, 29 Nov 2022 10:19 PM IST
सार

बीसीसीआई इस समय असमंजस में है। विराट कोहली को वनडे और टेस्ट कप्तानी से हटा दिया गया क्योंकि बोर्ड अलग-अलग कप्तान नहीं चाह रहा था। अब रोहित शर्मा की उम्र बढ़ने और 2024 टी20 विश्व कप की योजनाओं के लिए वह ऐसा करने पर मजबूर हो सकता है।

राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा
राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

बीसीसीआई ने कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को मुंबई में एक विशेष बैठक के लिए बुलाया है। बीसीसीआई के अधिकारी एक दिसंबर को बांग्लादेश रवाना होने से पहले पूर्व कप्तान विराट कोहली के अलावा कप्तान-कोच की जोड़ी से मिलेंगे। कहा जा रहा है कि यह टी20 विश्व कप की समीक्षा बैठक है। इस दौरान अलग-अलग फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान को लेकर मुख्य रूप से चर्चा हो सकती है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैठक मेंअलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कोच को लेकर भी बात हो सकती है। इस दौरान कुछ निवर्तमान चयनकर्ता भी उपस्थित रह सकते हैं। बीसीसीआई इस समय असमंजस में है। विराट कोहली को वनडे और टेस्ट कप्तानी से हटा दिया गया क्योंकि बोर्ड अलग-अलग कप्तान नहीं चाह रहा था। अब रोहित शर्मा की उम्र बढ़ने और 2024 टी20 विश्व कप की योजनाओं के लिए वह ऐसा करने पर मजबूर हो सकता है। 


रोहित शर्मा टेस्ट और वनडे में कप्तान के तौर पर टिके रहेंगे। इन दो फॉर्मेट में उनके भविष्य को लेकर अगले साल के अंत में होने वाले वनडे विश्व कप के बाद फैसला हो सकता है। टी20 में बीसीसीआई अलग कप्तान को लेकर विचार कर रहा है। टीम इंडिया को अगले साल वनडे विश्व कप से पहले कई द्विपक्षीय सीरीज में हिस्सा लेना है। बोर्ड इसलिए विकल्पों के बारे में सोच रहा है। बीसीसीआई इस संबंध में इंग्लैंड के नक्शेकदम पर चल सकता है। द्रविड़ टेस्ट और वनडे में कोच के रूप में बने रहेंगे। टी20 में नए कोच की नियुक्ति हो सकती है।

टी20 विश्व कप के बाद हार्दिक पांड्या टी20 में टीम की कमान संभाल रहे हैं। उनके नेतृत्व में टीम इंडिया न्यूजीलैंड में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली। इस दौरान 1-0 से उसे जीत मिली। हार्दिक अभी नियमित कप्तान नहीं हैं, लेकिन वह रोहित शर्मा की जगह लेने के लिए रेस में सबसे आगे हैं। उनके बाद ऋषभ पंत और केएल राहुल के नाम की चर्चा है।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00