बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

अब BCCI नहीं सीएसी करेगी चयनकर्ताओं की नियुक्ति

amarujala.com- Presented by: मुकेश झा Updated Wed, 01 Nov 2017 01:56 PM IST
बीसीसीआई
बीसीसीआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें
भारतीय क्रिकेट में राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की नियुक्ति करना हमेशा से विवादों में रहा है। राजनीतिक प्रभाव की वजह से इनका चयन करना थोड़ा कठिन होता है। चयन के विवाद को खत्म करने के लिए अब राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का चयन विशेष प्रक्रिया के साथ किया जाएगा। 
विज्ञापन


प्रशासकों की समिति ने सुप्रीम कोर्ट के सामने यह सुझाव रखने का निर्णय लिया है कि अब मुख्य कोच के चयन की तरह ही राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का चयन किया जाएगा। यह चयन दो साल के कार्यकाल के लिए होगा। हाल ही में प्रशासकों की समिति के बैठक में यह फैसला हुआ। बीसीसीआई ने इसकी जानकारी अपनी वेबसाइट में साझा की है।


पढ़ेंः- BCCI को भेजे ई-मेल पर दून को 12 वां जोन बनाए जाने पर उठे सवाल

प्रशासकों की समिति के फैसले के अनुसार बीसीसीआई की महासभा को एक प्रोफेशन कमेटी बनानी चाहिए। जो क्रिकेट की एडवाइजरी स‌मिति जैसी हो। यह प्रोफेशनल कमेटी ही मुख्य कोच तथा राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का चयन करे। इस कमेटी में जाने माने पूर्व क्रिकेटर शामिल होंगे।

बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का चयन अब क्रिकेट की एडवाइजरी कमेटी सीएसी को सौंपा जाएगा। सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की एडवाइजरी कमेटी टीम इंडिया के चयनकर्ताओं का चयन करेगी।   

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00