'यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, विदाई मैच में खेली तूफानी पारी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Published by: Mukesh Jha Updated Thu, 15 Aug 2019 06:56 AM IST
क्रिस गेल
1 of 6
विज्ञापन
टीम इंडिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज के धाकड़ सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने तूफानी पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। यूनिवर्स बॉल क्रिस गेल ने करियर के आखिरी व विदाई मैच में  41 गेंदों में 8 चौके और 5 छक्के की मदद से 72 रन की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 175.61 का रहा।
 
गेल
2 of 6
विंडीज पारी के दौरान गेल खलील अहमद की गेंद पर आउट हो गए। कप्तान विराट कोहली ने उनका कैच लपका। अपने करियर का आखिरी मैच खेल रहे क्रिस गेल के आउट होने के बाद टीम इंडिया के सभी क्रिकेटरों ने उन्हें बधाई दी। साथ ही कैरेबियाई खिलाड़ियों ने भी खड़े होकर तालियां बजाकर उनका अभिवादन किया। 
विज्ञापन
गेल
3 of 6
आउट होकर मैदान से बाहर जाते हुए गेल अपने बल्ले के हैंडल में हेलमेट को फंसाया और उसे उंचा करके दर्शकों का अभिवादन किया। इस दौरान गेल ने कप्तान विराट कोहली, लोकेश राहुल समेत तमाम भारतीय खिलाड़ियों का अपने अंदाज में अभिवादन स्वीकार किया।
क्रिस गेल
4 of 6
गौरतलब है कि गेल का ये 301वां वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच था। गेल वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा वनडे अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले क्रिकेटर हैं। इसके अलावा वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड भी उनके नाम ही दर्ज है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
CHRIS GAYLE
5 of 6
गेल ने वेस्टइंडीज के लिए 301 वनडे मैचों में 10,480 रन बनाए। उन्होंने वनडे में 25 शतक और 54 अर्धशतक भी लगाए। गेल ने वनडे में 331 छक्के लगाए। वहीं, 103 टेस्ट में उन्होंने 15 शतक और 37 अर्धशतक के साथ 7214 रन बनाए हैं। टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 333 रन रहा। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00