ENG vs IND: रूट ने गेंदबाजों को दिया जीत का श्रेय, ओली नहीं इस गेंदबाज की तारीफ में पढ़े कसीदे

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लीड्स Published by: मुकेश कुमार झा Updated Sat, 28 Aug 2021 09:05 PM IST

सार

मैच खत्म होने के बाद इंग्लैंड के कप्तान ने इस जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया। रूट ने चौथे दिन गेंदबाजों के प्रदर्शन के बारे में कहा, 'गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन। नई गेंद से उन्होंने कमाल कर दिया।
जो रूट
जो रूट - फोटो : ट्विटर
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दूसरी पारी में ओली रॉबिन्सन की दमदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट में भारत को पारी और 76 रनों से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। पहली पारी में 78 रन पर सिमटने वाली टीम इंडिया चौथे दिन लंच से पहले दूसरी पारी में 278 रन पर ऑलआउट हो गई। वहीं, इंग्लैंड ने पहली पारी में 432 रन बनाए थे। पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम को 354 रन की बढ़त मिली थी। वहीं, मैच खत्म होने के बाद इंग्लैंड के कप्तान ने इस जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया। रूट ने चौथे दिन गेंदबाजों के प्रदर्शन के बारे में कहा, 'गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन। नई गेंद से उन्होंने कमाल कर दिया।
विज्ञापन


सलामी भागीदारी अहम रही
लार्ड्स में मिली हार के बाद वापसी करने के बारे में उन्होंने कहा, 'ड्रेसिंग रूम में प्रतिभा को देखते हुए हम जानते थे कि हम वापसी करने में सक्षम थे, बस हमें और निरंतर होने की जरूरत थी। गेंद से हमारा प्रदर्शन शानदार रहा और इससे पहले बल्ले से हमारे लिए सलामी भागीदारी अहम रही।' बता दें कि पहली पारी में रोरी बर्न्स (61) और हसीब हमीद (66*) के बीच पहले विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी हुई थी। टीम इंडिया तीसरे दिन दूसरी पारी में दो विकेट पर 215 रन बना चुकी थी। इस पर उन्होंने कहा, 'हम जानते थे कि दूसरी नई गेंद से आज हमारे पास मौका होगा।


जेम्स एंडरसन अहम गेंदबाज
जेम्स एंडरसन ने अपनी गेंदबाजी से कितना दबाव बना दिया, इसलिए वह टेस्ट में अहम गेंदबाज हैं। उन्होंने गेंदबाजी ग्रुप के लिए शानदार लय बनाई। वह इस उम्र में फिट हैं, यह शानदार है और दूसरों के लिए सीख लेने के लिए भी। बता दें कि पहली पारी में एंडरसन ने घातक गेंदबाजी की। उन्होंने शुरुआती के तीन विकेट चटकाए और मेहमान टीम को पूरी तरह से दबाव में ला दिया। इस तेज गेंदबाज ने पहली पारी में ओवर की गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने छह रन देकर तीन विकेट चटकाए। वहीं, दूसरी पारी में एंडरसन ने रहाणे को शिकार बनाया।  

इंग्लैंड की जीत में चमके रॉबिन्सन
इंग्लैंड की जीत में ओली रॉबिन्सन ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने लीड्स में कुल सात विकेट लिए, जिसमें दूसरी पारी में उन्होंने 'पंजा' मारा। रॉबिन्सन ने दूसरी पारी में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 65 रन देकर पांच विकेट चटकाए। इस शानदार गेंदबाजी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00