लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Gayle got emotional after opening with Sehwag in LLC, reminded 20 year old match showing the scorecard

LLC: सहवाग के साथ पारी की शुरुआत कर भावुक हुए गेल, गूगल में स्कोरकार्ड दिखा 20 साल पुराना मैच याद दिलाया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शक्तिराज सिंह Updated Sat, 01 Oct 2022 09:36 PM IST
सार

लीजेंड लीग क्रिकेट में कई दिग्गज खिलाड़ी साथ में खेल रहे हैं, जो कि कई वर्षों तक एक दूसरे के खिलाफ खेले हैं। गेल और सहवाग की जोड़ी भी इनमें से एक है। 
 

वीरेन्द्र सहवाग और क्रिस गेल
वीरेन्द्र सहवाग और क्रिस गेल - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

लीजेंड लीग क्रिकेट का कारवां जोधपुर पहुंच चुका है। टूर्नामेंट के दोनों क्वालीफायर मैच जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में होंगे। इसके बाद फाइनल मैच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। इस लीग में कई दिग्गज खिलाड़ी एक ही टीम के लिए खेल रहे हैं, जो वर्षों तक एक-दूसरे के खिलाफ खेले हैं। वीरेन्द्र सहवाग और क्रिस गेल की जोड़ी भी इनमें से एक है। ये दोनों खिलाड़ी लगभग एक दशक तक एक दूसरे के खिलाफ खेले और अब एक ही टीम के लिए पारी की शुरुआत कर रहे हैं। 


इस बीच क्रिस गेल ने 20 साल पुराना मैच याद किया है। इस मैच में भी दोनों खिलाड़ी जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में अपने-अपने देशों के लिए वनडे मुकाबले में खेले थे। गेल ने कहा कि उन्हें वह मैच आज भी याद है लेकिन सहवाग भूल गए थे। ऐसे में उन्होंने सहवाग को उसकी याद दिलाई। ये दोनों खिलाड़ी लीजेंड्स लीग क्रिकेट में गुजरात जायंट्स के लिए खेल रहे हैं। 


IND-W vs SL-W: एशिया कप में भारत का विजयी आगाज, श्रीलंका को 41 रन से हराया, जेमिमा रोड्रिग्स का शानदार अर्धशतक

गेल ने बताया कि साल 2002 में इसी मैदान पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे मैच खेला गया था। गेल उस समय 23 साल के थे। तब भी वह पारी की शुरुआत करते थे। इस मैच में उन्होंने 38 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 27 रन बनाए थे। गेल ने कहा कि वह मैच काफी यादगार है, क्योंकि कभी हम अपनी-अपनी टीमों के लिए ओपनिंग करते थे और अब एक ही टीम के लिए खेलते हुए नजर आ रहे हैं।
 
गेल ने कहा,"20 साल बहुत बड़ा अरसा होता है। सहवाग को तो याद भी नहीं था। हम इस बारे में बात कर रहे थे और फिर हमने गूगल करके स्कोरकार्ड देखा। वह लो स्कोरिंग गेम था। भारत ने वह मैच जीता लेकिन असल में वह मैच हमारे लिए काफी रोमांचक हो गया है, क्योंकि उसकी यादों की परछाई में दोबारा इस शहर में खेल रहे हैं।"

IND vs SA: दूसरे टी20 मैच से पहले दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर का डर, बोले- सूर्यकुमार चले तो रन रोकना मुश्किल
विज्ञापन
 
गेल ने कहा "मुझे 2002 की वह सीरीज याद है। जोधपुर में हम हारे थे और सीरीज 3-3 से बराबर हुई थी लेकिन बाद में हमने सीरीज जीत ली थी। ये बातें समय के साथ जेहन में कहीं दब जाती हैं, लेकिन यहां आकर हर एक बात मेरे जेहन में दोबारा आ रही है।"

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00