लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Guinness World Record for biggest crowd attendance in T20; IPL 2022 Final Gujarat Titans vs Rajasthan Royals

Record: टी20 में सर्वाधिक दर्शकों की मौजूदगी का गिनीज रिकॉर्ड इस स्टेडियम के नाम, IPL फाइनल के नाम खास उपलब्धि

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, अहमदाबाद Published by: स्वप्निल शशांक Updated Sun, 27 Nov 2022 07:31 PM IST
सार

नरेंद्र मोदी स्टेडियम को पहले गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) स्टेडियम मोटेरा के नाम से जाना जाता था। इसकी क्षमता एक लाख 10 हजार दर्शकों की है, जो कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) से लगभग 10,000 अधिक है।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड
गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम एक खास उपलब्धि दर्ज हो गई है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने रविवार को बताया अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम आईपीएल फाइनल 2022 के दौरान सर्वाधिक दर्शकों की उपस्थिति के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गया है। इस साल आईपीएल फाइनल में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स की टीम आमने-सामने थी। गुजरात की टीम चैंपियन बनी थी।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम को पहले गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) स्टेडियम मोटेरा के नाम से जाना जाता था। इसकी क्षमता एक लाख 10 हजार दर्शकों की है, जो कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) से लगभग 10,000 अधिक है। एमसीजी की क्षमता एक लाख 24 दर्शकों की है। 29 मई 2022 को आईपीएल के फाइनल में गुजरात टाइटंस की टीम ने राजस्थान को सात विकेट से हराया था। इस मैच को देखने 1,01,566 लोग मैच देखने स्टेडियम पहुंचे थे।

narendra modi stadium: President Ram Nath Kovind inaugurates world's  largest cricket arena; Sardar Patel stadium renamed to Narendra Modi stadium  - The Economic Times
 

शाह ने ट्वीट किया- मुझे गर्व और खुशी है कि जीसीए मोटेरा के भव्य नरेंद्र मोदी स्टेडियम को किसी एक टी20 मैच में सर्वाधिक दर्शकों की उपस्थिति के लिए गिनीज बुक रिकॉर्ड में शामिल किया गया है। इस स्टेडियम में 29 मई 2022 को आईपीएल फाइनल के दौरान 101,566 दर्शक उपस्थित थे। इसे संभव बनाने के लिए हमारे प्रशंसकों का बहुत-बहुत आभार।

मोटेरा स्टेडियम को 1982 में बनाया गया था। वहीं, 2021 में इसका पुनर्निर्माण हुआ। 2021 में ही इसका नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम किया गया। आईपीएल फाइनल के साथ-साथ यहां  सेकेंड क्वालिफायर भी खेला गया था। अगले आईपीएल में यह स्टेडियम गुजरात टाइटंस का होम स्टेडियम होगा।

IPL 2022 final: BCCI claims huge world record ahead of GT vs RR clash -  WATCH - Sports News


विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00