Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Harbhajan Singh's Hilarious Take On Cricket Stars one word answer for Yuvraj Singh MS Dhoni Gautam Gambhir Virat Kohli Rohit Sharma

IPL 2022: भज्जी ने युवराज को बताया 'सुस्त आत्मा' तो गंभीर को 'एंग्री यंग मैन', जानें धोनी-कोहली के बारे में क्या कहा, देखें वीडियो

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: स्वप्निल शशांक Updated Sat, 30 Apr 2022 02:23 PM IST
सार

हरभजन ने अपने समय के कुछ साथी खिलाड़ियों को लेकर काफी मजाकिया जवाब दिए। उन्होंने वीरेंद्र सहवाग के लिए 'बीरबल' शब्द का प्रयोग किया। सहवाग को भज्जी ने काफी चतुर खिलाड़ी बताया है।  

युवराज सिंह, हरभजन, सहवाग और धोनी
युवराज सिंह, हरभजन, सहवाग और धोनी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईपीएल 2022 में हरभजन सिंह को कमेंट्री की जिम्मेदारी दी गई है। वह कभी भी अपने साथी खिलाड़ियों के बारे में मजाक करने से नहीं चूकते हैं। इसी साल हरभजन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और लीग क्रिकेट को अलविदा कहा था, तब से वह क्रिकेट पंडित के तौर पर दिखते हैं। 


इसी कड़ी में उनसे अपने साथी खिलाड़ियों के बारे में एक शब्द में जवाब देने के लिए कहा गया। उनसे महेंद्र सिंह धोनी (एमएस धोनी) से लेकर युवराज सिंह, विराट कोहली और रोहित शर्मा तक सबके बारे में सवाल पूछे गए और इस पर भज्जी ने काफी मजेदार जवाब दिए।


Yuvraj Singh, Virender Sehwag, Harbhajan, Gautam Gambhir Ignored for World  Cup 2015 | Cricket News

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बात करते हुए हरभजन ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के लिए 'बॉस' शब्द का प्रयोग किया। वहीं, विराट कोहली को भज्जी ने 'महत्वाकांक्षी' करार दिया। हरभजन ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को 'गुड बॉय' और गौतम गंभीर को 'एंग्री यंग मैन' बताया है।

इसके बाद हरभजन ने अपने समय के कुछ साथी खिलाड़ियों को लेकर काफी मजाकिया जवाब दिए। उन्होंने वीरेंद्र सहवाग के लिए 'बीरबल' शब्द का प्रयोग किया। बीरबल अकबर के नौ रत्नों में से एक थे। उन्हें काफी चतुर माना जाता था। सहवाग को भी भज्जी ने काफी चतुर खिलाड़ी बताया है।

भज्जी ने भारत के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले को 'इंजीनियर' बताया है। वहीं, युवराज सिंह को उन्होंने 'सुस्त आत्मा' बताया है। हरभजन ने कहा कि शिखर धवन 'शाकाल' हैं। वहीं, रविचंद्रन अश्विन को 'साइंटिस्ट' और भारतीय टीम के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ को 'ज्ञानी' करार दिया है।

अंत में भज्जी ने धोनी का भी जिक्र किया और उन्हें 'कप्तानों का कप्तान (कैप्टन ऑफ कैप्टन्स)' बताया। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट के लिए कुछ नहीं कहा। गिलक्रिस्ट का जिक्र होने पर भज्जी ने कहा 'नो कमेंट्स'। 

India vs Pakistan in World Cup history: Magic moments and controversies |  Cricket Country

टेस्ट में 400 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय स्पिनर
हरभजन सिंह भारत के दूसरे स्पिन गेंदबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट में 400 से ज्यादा विकेट लिए थे। उनसे पहले अनिल कुंबले ने यह करनामा किया था। भज्जी ने अपने 103 टेस्ट मैच के करियर में 417 विकेट लिए थे। वहीं 236 वनडे में उनके नाम 269 विकेट रहे थे। उनकी इकोनॉमी भी 4.31 की रही थी। वहीं 28 टी-20 मैच में भज्जी ने 25 विकेट झटके। आईपीएल में हरभजन ने 163 मैच खेलकर 150 विकेट अपने नाम किए। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00