लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   ICC Latest ODI Rankings Tom Latham gains 10 spots rohit and virat loses one

ICC Ranking: वनडे रैंकिंग में विराट-रोहित को एक स्थान का नुकसान, न्यूजीलैंड के टॉम लाथम को 10 पायदान का फायदा

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई Published by: शक्तिराज सिंह Updated Wed, 30 Nov 2022 02:27 PM IST
सार

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में विराट कोहली और रोहित शर्मा नहीं खेले। दोनों बल्लेबाजों को आईसीसी रैंकिंग में इसका नुकसान उठाना पड़ा है। 
 

रोहित शर्मा और विराट कोहली
रोहित शर्मा और विराट कोहली - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों को नुकसान हुआ है। बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर्स की रैंकिंग को मिलाकर सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ी ही आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप 10 में हैं और इन दोनों को भी एक-एक पायदान का नुकसान हुआ है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में विराट कोहली और रोहित शर्मा नहीं खेले। दोनों बल्लेबाजों को आईसीसी रैंकिंग में इसका नुकसान उठाना पड़ा है। 


विराट एक स्थान नीचे खिसककर आठवें पायदान पर आ गए हैं। वहीं, रोहित भी एक स्थान के नुकसान के साथ नौवें पायदान पर आ गए हैं।

बल्लेबाजों में सबसे बड़ी छलांग न्यूजीलैंड के टॉम लाथम ने लगाई है। उन्होंने भारत के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे मैच में 104 गेंदों में नाबाद 145 रन बनाए थे। इस पारी के चलते उन्होंने 10 स्थान की छलांग लगाई है और बल्लेबाजों की रैंकिंग में 18वें स्थान पर आ गए हैं। इसी मैच में केन विलियम्सन ने 98 गेंद में नाबाद 94 रन बनाए थे और एक स्थान के फायदे के साथ वह 10वें स्थान पर आ गए हैं।

भारत के लिए अर्धशतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर छह पायदान ऊपर 27वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं, शुभमन गिल को तीन स्थान का फायदा हुआ है और वह 34वें पायदान पर आ गए हैं। 

पहले मैच में लोकी फर्ग्यूसन ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 59 रन देकर तीन विकेट लिए थे। वह तीन स्थान के फायदे के साथ 32वें पायदान पर पहुंच गए हैं। मैट हेनरी को भी चार स्थान का फायदा हुआ है और वह पांचवें स्थान पर आ गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ मैच में अफगानिस्तान के लिए शतक लगाने वाले इब्राहिम जादरान को 73 स्थान का फायदा हुआ है। वह 122वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं, उनके साथी ओपनर रहमनुल्ला गुरबाज 21 स्थान के फायदे के साथ 48वें स्थान पर पहुंच चुके हैं। रहमत शाह ने अर्धशतक के दम पर 22वें पायदान पर जगह बनाई है। वह अफगानिस्तान के सबसे बेहतर रैंकिंग वाले बल्लेबाज हैं।

श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा ने 46 गेंद में 66 रन की पारी खेली थी और दो विकेट भी लिए थे। ऑलराउंडर रैंकिंग में उन्हें नौ स्थान का फायदा हुआ है और आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00