Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   ICC Rankings: Marnus Labuschagne climbs to top spot in test Kohli slips to seventh, Babar on top in t20 rankings

ICC Rankings: मार्नस लाबुशेन बने टेस्ट में नंबर वन, जो रूट और विराट को हुआ नुकसान, जानें टी-20 का हाल

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई Published by: Rajeev Rai Updated Wed, 22 Dec 2021 03:46 PM IST

सार

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को नई टेस्ट और टी-20 रैंकिंग जारी की। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में जो रूट को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है। जबकि इंग्लैंड के कप्तान रूट अब दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।
विराट कोहली
विराट कोहली - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को नई टेस्ट और टी-20 रैंकिंग जारी की। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में जो रूट को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है। जबकि इंग्लैंड के कप्तान रूट अब दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली को भी नुकसान उठाना पड़ा है। कोहली अब एक स्थान के नुकसान के साथ सातवें पायदान पर खिसक गए हैं। कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेला था और कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। 

विज्ञापन


टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पांच में कोई बदलाव नहीं हुआ है और स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और रोहित शर्मा क्रमशः तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर बरकरार हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में पैट कमिंस शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी दूसरे स्थान पर काबिज हैं। इनके अलावा शाहीन अफरीदी तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। जबकि टिम साऊदी और जोस हेजलवुड क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इनके अलावा ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को बड़ा फायदा हुआ है और वह चार स्थान के फायदे के साथ नौवें नंबर पर पहुंच गए हैं। 


पुरुषों की टी-20 रैंकिग में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने फिर से शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया है। उन्हें दो स्थान का फायदा हुआ और वह 805 रेटिंग के साथ संयुक्त रूप से डाविड मलान के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। बाबर के अलावा उनके साथी खिलाड़ी और पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी एक स्थान के लाभ के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। टी-20 रैंकिंग में  केएल राहुल शीर्ष 10 में भारत के इकलौते बल्लेबाज हैं और पांचवें नंबर पर काबिज हैं। 
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00