लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   ICC Shares Video of Virat Kohli achievements in 2022 from finishing match to brilliant catch

Virat Kohli Video: मैच फिनिश करने से लेकर कमाल की फील्डिंग तक, आईसीसी ने बताया 2022 में क्यों खास रहे कोहली?

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शक्तिराज सिंह Updated Tue, 06 Dec 2022 12:16 PM IST
सार

विराट कोहली के लिए 2020 और 2021 का साल बेहद साधारण रहा था, लेकिन 2022 में वह शानदार लय में रहे। अपनी फील्डिंग से कमाल करने से लेकर बल्लेबाजी से मैच पलटने तक विराट ने 2022 में सब कुछ किया। 
 

विराट कोहली
विराट कोहली - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली लय में लौट चुके हैं। नवंबर 2019 में अपना आखिरी टेस्ट शतक लगाने वाले विराट लगभग तीन साल तक कोई शतक नहीं लगा पाए, लेकिन एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 71वां शतक पूरा किया। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और वह सब कर दिखाया, जो पिछले दो साल में नहीं कर पाए थे। 


विराट टी20 विश्व कप में भारत के पहले मैच में ही कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने नाबाद 82 रन बनाकर भारत को पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिलाई। इस मैच में भारत के चार विकेट जल्दी गिर गए थे। इसके बाद कोहली ने हार्दिक पांड्या के साथ शतकीय साझेदारी कर मैच में टीम इंडिया की वापसी कराई और फिर 19वें ओवर में मैच फिनिश करने की जिम्मेदारी भी उठाई। उन्होंने हारिस रऊफ के खिलाफ लगातार दो गेंदों पर छक्के लगाए। इनमें से एक छक्का इतना खास था कि उसे कोई भी क्रिकेट फैन भूल नहीं पाया है। 


View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

इसके अलावा कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग करते हुए शानदार कैच पकड़ा था। उन्होंने तीस गज के दायरे के अंदर फील्डिंग करते हुए बेहतरीन रन आउट भी किया। बल्लेबाज के करीब खड़े होकर बेहतरीन कैच भी पकड़ा। 

कोहली इस साल टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने तीसरी बार टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का गौरव हासिल किया। वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। इस साल की शुरुआत विराट के लिए भूलने वाली थी, क्योंकि जनवरी के महीने में उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ी थी, लेकिन इसके बाद शानदार वापसी करते हुए कोहली ने साल का अंत सुखद कर लिया है। आईसीसी ने विराट का एक वीडियो शेयर किया है और बताया है कि 2022 में विराट ने ऐसा क्या खास किया है, जो उनके फैंस कभी नहीं भूल पाएंगे।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00