Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   ICC T20 World Cup: No Indian Included in ICCs Team of Tournament as Babar Named Captain

ICC Team Of the Tournament: बाबर को कप्तानी, ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा 3 खिलाड़ी, किसी भारतीय को जगह नहीं

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई Published by: स्वप्निल शशांक Updated Mon, 15 Nov 2021 04:22 PM IST

सार

ज्यूरी ने इसमें भारतीय खिलाड़ियों को जगह नहीं दी। वहीं, साउथ अफ्रीका के एडेन मार्कराम और एनरिक नॉर्टजे, श्रीलंका के चरिथ असालंका और वानिंदु हसारंगा कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो कि सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए, लेकिन टीम ऑफ द टूर्नामेंट में जगह बनाने में कामयाब रहे। 
टी-20 विश्व कप: टीम ऑफ द टूर्नामेंट
टी-20 विश्व कप: टीम ऑफ द टूर्नामेंट - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने सोमवार को टी-20 विश्व कप के बाद टूर्नामेंट की बेस्ट टीम का एलान किया। इसमें दुनिया की सभी टीमों से खिलाड़ियों को चुना गया है। सुपर-12 राउंड से बाहर होने वाली भारतीय टीम के किसी भी खिलाड़ी को इसमें जगह नहीं दी गई है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को इस टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा तीन खिलाड़ियों को आईसीसी टीम ऑफ द टूर्नामेंट में शामिल किया गया है।
विज्ञापन


टीम में छह विभिन्न देशों के खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। ज्यूरी ने इसमें भारतीय खिलाड़ियों को जगह नहीं दी। वहीं, साउथ अफ्रीका के एडेन मार्कराम और एनरिक नॉर्टजे, श्रीलंका के चरिथ असालंका और वानिंदु हसारंगा कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो कि सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए, लेकिन टीम ऑफ द टूर्नामेंट में जगह बनाने में कामयाब रहे। 


टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और इंग्लैंड के जोस बटलर को दी गई है। वहीं, मध्यक्रम में पाकिस्तान के बाबर आजम, श्रीलंका के चरिथ असालंका, दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम और इंग्लैंड के मोईन अली हैं। टीम में सिर्फ दो ऑलराउंडर को जगह दी गई है। इसमें मोईन के अलावा श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा हैं। 

स्पिन का जिम्मा ऑस्ट्रेलिया के एडम जाम्पा के हाथों में होगा। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के ही जोश हेजलवुड, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और दक्षिण अफ्रीका के एनरिक नॉर्टजे तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे। 12वें खिलाड़ी के तौर पर पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी को शामिल किया गया है। शाहीन ने भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी।

टीम को चुनने वाली ज्यूरी में शामिल वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप ने कहा कि टीम चयन को लेकर पेनल के बीच काफी बातचीत हुई और उसके बाद ही अंतिम निर्णय लिया गया। पेनल इस टीम चयन की सराहना करता है। 12 खिलाड़यों को चुनने के निकालना काफी कठिन था। टीम का चयन सुपर-12 और उसके बाद के प्रदर्शन को देखकर हुआ है। 

टीम ऑफ द टूर्नामेंट

बल्लेबाज: डेविड वार्नर (ऑस्ट्रेलिया), जोस बटलर (विकेटकीपर) (इंग्लैंड), बाबर आजम (कप्तान, पाकिस्तान), चरिथ असालंका (श्रीलंका), एडेन मार्कराम (दक्षिण अफ्रीका)
ऑलराउंडर: मोईन अली (इंग्लैंड), वानिंदु हसरंगा (श्रीलंका)
गेंदबाज: एडम जाम्पा (ऑस्ट्रेलिया), जोश हेजलवुड (ऑस्ट्रेलिया), ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड), एनरिक नॉर्टजे (दक्षिण अफ्रीका)
12वां खिलाड़ी: शाहीन अफरीदी (पाकिस्तान)

 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00