AUS vs SA: सुपर 12 स्टेज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की रोमांचक जीत, दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, अबू धाबी Published by: Rajeev Rai Updated Sat, 23 Oct 2021 08:42 PM IST

सार

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 स्टेज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से हराकर बाजी अपने नाम की। 
ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका
ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका - फोटो : twitter@T20world cup
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 स्टेज की शुरुआत हो चुकी है। शनिवार को ग्रुप ए के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच भिड़ंत हुई। दोनों टीमों के बीच कम स्कोर वाले इस मुकाबले में आखिरी ओवर तक रोमांच देखने को मिला। हालांकि अबू धाबी में खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट से बाजी अपने नाम की। 
विज्ञापन


मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। आरोन फिंच का यह फैसला सही भी साबित हुआ जब दक्षिण अफ्रीका ने पहले पावरप्ले में 23 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए। दक्षिण अफ्रीकी टीम इन झटकों से उबर नहीं पाई और एक के बाद एक विकेट गंवाती चली गई। एक समय ऐसा लग रहा था कि दक्षिण अफ्रीकी टीम 100 रन के अंदर ही सिमट जाएगी लेकिन एडेन मारक्रम (40) और कागिसो रबाडा (19*) की पारियों ने टीम के स्कोर को 118 रन तक पहुंचाया। 




ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोस हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और एडम जंपा सबसे सफल गेंदबाज रहे और तीनों ने दो-दो विकेट हासिल किए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत भी बेहद ख़राब रही। टीम ने दूसरे ही ओवर में चार रन के स्कोर पर कप्तान आरोन फिंच का विकेट गंवा दिया। इसके बाद वॉर्नर और मिचेल मार्श भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। हालांकि स्टीव स्मिथ (35) और ग्लेन मैक्सवेल (18) ने मिलकर टीम को संभाला और एक महत्वपूर्ण साझेदारी की। लेकिन एक रन के अंदर ही दोनों बल्लेबाजों के आउट होने की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम दबाव में आ गई। हालांकि बाद में मार्कस स्टोइनिस (24*) और मैथ्यू वेड (15*) ने मिलकर एक मैच जिताऊ साझेदारी की और टीम को दो गेंदें शेष रहते जीत दिला दी। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00