Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   ICC T20i Rankings, KL Rahul dropped to 6th place, massive changes in list

ICC T20i Rankings: वर्ल्ड कप के बाद आईसीसी ने जारी की ताजा रैंकिंग, हुए बड़े बदलाव, भारतीय खिलाड़ियों को नुकसान

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई Published by: Rajeev Rai Updated Wed, 17 Nov 2021 04:36 PM IST

सार

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद आईसीसी ने ताजा टी-20 रैंकिंग भी जारी कर दी है। बल्लेबाजी, गेंदबाजी और ऑलराउंडर तीनों सूची में बड़े बदलाव हुए हैं। 
केएल राहुल
केएल राहुल - फोटो : ट्विटर @I@ddsportschannel
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का समापन हो चुका है। संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित इस टूर्नामेंट का खिताब ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। आरोन फिंच की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को फाइनल में हराया। वर्ल्ड कप के बाद आईसीसी ने ताजा टी-20 रैंकिंग भी जारी कर दी है। बल्लेबाजी, गेंदबाजी और ऑलराउंडर तीनों सूची में बड़े बदलाव हुए हैं। 

विज्ञापन


बल्लेबाजी: केएल राहुल को नुकसान 
बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष तीन स्थान पर कोई बदलाव नहीं हुए हैं और बाबर आजम, डाविड मलान और एडेन मार्करम यहां काबिज हैं। वहीं बाएं हाथ के कीवी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे को बड़ा फायदा हुआ है और वह तीन स्थान की छलांग के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। उनके अलावा पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज बाबर आजम भी एक स्थान के फायदे के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। यहां भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह अब छठे पायदान पर खिसक गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को भी तीन स्थान का नुकसान हुआ है और वह अब सातवें नंबर पर लुढ़क गए हैं। भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली अभी भी आठवें नंबर पर काबिज हैं।  

गेंदबाजी: शीर्ष 10 में कोई भारतीय नहीं 

गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप-10 में बड़े बदलाव हुए हैं लेकिन इस पूरी सूची में किसी भी भारतीय गेंदबाज को जगह नहीं मिली है। वणिंदु हसरंगा और तबरेज शम्सी शीर्ष दो पर काबिज हैं। जबकि ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा दो स्थान के फायदे के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं आदिल रशीद और राशिद खान एक-एक स्थान के नुकसान के साथ क्रमशः चौथे और पांचवें नंबर पर खिसक गए हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड को दो स्थान का फायदा हुआ है और वह अब छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। 

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00