लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND A vs NZ A: Kuldeep Yadav bags hattrick against New Zealand A; India A wins series

IND A vs NZ A: न्यूजीलैंड ए के खिलाफ इस भारतीय गेंदबाज ने ली हैट्रिक, टीम इंडिया ने सीरीज में अजेय बढ़त बनाई

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, चेन्नई Published by: स्वप्निल शशांक Updated Sun, 25 Sep 2022 04:53 PM IST
सार

दूसरे वनडे में जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज पर भी कब्जा जमाया। पहला वनडे भारत की ए टीम ने सात विकेट से जीता था। भारतीय टीम की जीत में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और पृथ्वी शॉ ने अहम भूमिका निभाई।

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच तीन मैचों की अनऑफिशियल वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को चार विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज पर भी कब्जा जमाया। पहला वनडे भारत की ए टीम ने सात विकेट से जीता था। भारतीय टीम की जीत में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और पृथ्वी शॉ ने अहम भूमिका निभाई। कुलदीप ने हैट्रिक समेत कुल चार विकेट झटके। वहीं, पृथ्वी शॉ ने 77 रन बनाए।

न्यूजीलैंड ए ने की पहले बल्लेबाजी

न्यूजीलैंड ए ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और 63 रन तक टीम ने दो विकेट गंवा दिए थे। चैड बोवेस 15 रन और क्लीवर छह रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रचिन रवींद्र ने जो कार्टर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी निभाई। रचिन रवींद्र ने अर्धशतक जड़ा और 65 गेंदों में नौ चौके की मदद से 61 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान रॉबर्ट ओडॉनेल खाता भी नहीं खोल सके। वहीं, टॉम ब्रूस 10 रन बनाकर आउट हुए।

Kuldeep Yadav bags hattrick against New Zealand A – ThePrint – ANIFeed

न्यूजीलैंड की पारी

जो कार्टर ने अर्धशतक जड़ा और वह 80 गेंदों में एक चौका और तीन छक्के की मदद से 72 रन बनाकर आउट हुए। सोलिया को कुलदीप ने राज बावा के हाथों कैच कराया। वह 49 गेंदों में 28 रन बना सके। इसके बाद 47वें ओवर में कुलदीप की फिरकी का जादू देखने को मिला। ओवर की चौथी गेंद पर कुलदीप ने लोगन वान बीक को पृथ्वी शॉ के हाथों कैच कराया। फिर अगली यानी पांचवीं गेंद पर जो वॉकर को कप्तान संजू सैमसन के हाथों कैच कराया। ओवर की आखिरी गेंद पर जैकब डफी को एल्बीडब्ल्यू आउट कर न्यूजीलैंड ए की पारी को 47 ओवर में 219 रन पर समेट दिया। कुलदीप ने 10 ओवर में 51 रन देकर चार विकेट लिए।

कुलदीप को टी20 वर्ल्ड कप में जगह नहीं

कुलदीप ने अपना बेस्ट परफॉर्मेंस तो दिया, लेकिन उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। कुलदीप स्टैंडबाय खिलाड़ियों में भी नहीं हैं। कुलदीप ने अब तक भारत के लिए सात टेस्ट, 69 वनडे और 26 टी20 समेत कुल 102 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। इसमें उन्होंने कुल 182 विकेट लिए हैं। कुलदीप सीनियर टीम से पिछली बार इसी साल भारत के जिम्बाब्वे दौरे पर खेलते दिखे थे। कुलदीप भारत की सीनियर टीम से वनडे में दो बार हैट्रिक ले चुके हैं। 

Reetinder Singh Sodhi Makes Big Statement About Kuldeep Yadav For T20 World  Cup 2022, कुलदीप यादव टी20 विश्व कप 2022 में खेलेंगे या नहीं? पूर्व  क्रिकेटर रितिंदर सोढ़ी ने दिया बड़ा ...

राहुल चाहर और ऋषि का भी कहर

2017 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में और 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ हैट्रिक विकेट लिए थे। कुलदीप के अलावा राहुल चाहर और ऋषि धवन ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, उमरान मलिक और राज बावा को एक-एक विकेट लिया।

पृथ्वी शॉ ने अर्धशतक जड़ा

220 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही। पृथ्वी शॉ और ऋतुराज गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। ऋतुराज 30 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद पृथ्वी ने रजत पाटीदार के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी निभाई। रजत 20 रन बनाकर आउट हुए। पृथ्वी शॉ ने अर्धशतक जड़ा और वह 48 गेंदों में 77 रन की आक्रामक पारी खेलकर विकेट गंवा बैठे। अपनी पारी में पृथ्वी ने 11 चौके और तीन छक्के लगाए। 

In-form Prithvi Shaw not in India vs England ODI squad: Justified?

तिलक वर्मा और राज बावा शून्य पर आउट

युवा तिलक वर्मा कुछ खास नहीं कर सके और खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान सैमसन ने ऋषि धवन के साथ मिलकर 46 रन की साझेदारी निभाई। सैमसन 35 गेंदों में 37 रन बनाकर आउट हुए। अंडर-19 टीम के स्टार राज बावा खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए। इसके बाद ऋषि ने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। ऋषि 43 गेंदों में 22 रन और शार्दुल 24 गेंदों में 25 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड ए की ओर से लोगन वान बीक तीन और जैकब डफी ने दो विकेट लिए। जो वॉकर को एक विकेट लिया।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00