लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs BAN Rohit Sharma is set to be out of Test series Deepak Chahar and Kuldeep Sen will not play in 3rd ODI

IND vs BAN: रोहित शर्मा का टेस्ट सीरीज से बाहर होना तय, तीसरे वनडे में नहीं खेलेंगे हिटमैन समेत ये तीन खिलाड़ी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, ढाका Published by: रोहित राज Updated Thu, 08 Dec 2022 08:26 AM IST
सार

मैच के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि रोहित शर्मा विशेषज्ञों से सलाह लेने के लिए स्वदेश लौट रहे हैं। द्रविड़ ने यह भी बताया कि तेज गेंदबाज दीपक चाहर और कुलदीप सेन चोट के कारण तीसरे वनडे से बाहर हो गए हैं।

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना संदिग्ध हैं। दूसरे वनडे के दौरान बुधवार (सात दिसंबर) को उनके बाएं अंगूठे में चोट लगी। उन्होंने फील्डिंग नहीं की और केएल राहुल ने कमान संभाली। हालांकि, रोहित बल्लेबाजी के दौरान अंत में क्रीज पर उतरे और अर्धशतक भी लगाया। उनकी पारी के बावजूद टीम नहीं जीत पाई। 


मैच के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि वह विशेषज्ञों से सलाह लेने के लिए स्वदेश लौट रहे हैं। द्रविड़ ने यह भी बताया कि हिटमैन समेत तेज गेंदबाज दीपक चाहर और कुलदीप सेन चोट के कारण तीसरे वनडे से बाहर हो गए हैं। वहीं, रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, ''अंगूठे की चोट बड़ी नहीं है। सौभाग्य से फ्रैक्चर नहीं है, इसलिए मैं बल्लेबाजी करने में सक्षम था।"

कुलदीप सेन
कुलदीप सेन - फोटो : सोशल मीडिया
तीसरे वनडे में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा
कोच द्रविड़ ने कहा कि उन्हें यकीन नहीं है कि रोहित 14 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज खेल पाएंगे या नहीं। उन्होंने कहा, "रोहित, कुलदीप और दीपक तीसरे वनडे मैच से बाहर हो गए हैं। रोहित वापस मुंबई के लिए उड़ान भरेंगे और एक विशेषज्ञ से सलाह लेंगे और देखेंगे कि चोट कैसी है। हम यह कहने की स्थिति में नहीं हैं कि वह टेस्ट सीरीज में खेलेंगे या नहीं।'' अगर रोहित की चोट गहरी हुई तो उन्हें नेट्स पर फिर से बल्लेबाजी शुरू करने में तीन से चार हफ्ते लगेंगे। 

रोहित को दूसरे ओवर में लगी थी चोट
रोहित को बांग्लादेश की पारी के दूसरे ओवर में ही चोट लगी। तब वह स्लिप में फील्डिंग कर रहे थे। इस ओवर में मोहम्मद सिराज गेंदबाजी कर रहे थे। सिराज की गेंद अनामुल हक के बल्ले से लगकर स्लिप में गई। गेंद रोहित के हाथ से लगकर छिटक गई। इस दौरान उनके बाएं हाथ के अंगूठे पर चोट लगी। इसके बाद रोहित दर्द से कराहते दिखे। उन्हें तुरंत मैदान से बाहर ले जाया गया।

दीपक चाहर
दीपक चाहर - फोटो : सोशल मीडिया
चार महीने में तीसरी बार चोटिल हुए चाहर
इस बीच, दीपक चाहर फिर से चोटिल हो गए हैं। दूसरे वनडे में गेंदबाजी करते हुए उनकी हैमस्ट्रिंग में जकड़न हो गई थी। उन्होंने अपने कोटे के केवल तीन ओवर फेंके। पिछले चार महीने में यह तीसरा अवसर है जब चाहर चोटिल हुए हैं। वह हैमस्ट्रिंग और पीठ की चोट के कारण करीब छह महीने तक बाहर रहे। इस दौरान आईपीएल में भी नहीं खेल पाए। वापसी के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ एक मैच खेला और फिर बाहर हो गए। उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान उन्हें बाहर होना पड़ा। वह पीठ में समस्या के कारण ही टी20 विश्व कप से बाहर हुए थे।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00