IND Vs ENG: विराट ब्रिगेड ने मैनचेस्टर टेस्ट खेलने से किया इनकार, इंग्लैंड को मिला वॉकओवर, सीरीज के नतीजे पर अभी फैसला नहीं

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मैनचेस्टर Published by: ओम. प्रकाश Updated Fri, 10 Sep 2021 01:55 PM IST

सार

भारत और इंग्लैंंड के बीच खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है। कोरोना के मामले कहीं अधिक न बढ़ जाएं जिसके चलते बीसीसीआई और ईसीबी ने आपसी सहमति से पांचवें टेस्ट मैच को रद्द करने का फैसला किया। मैचचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद फिलहाल सीरीज के परिणाम पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। 
भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम - फोटो : PTI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है। यह फैसला कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते लिया गया। उधर इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड पांचवें टेस्ट मैच को दो दिन के लिए स्थगित करने का सुझाव दिया। लेकिन बीसीसीआई आईपीएल शेड्यूल को देखते हुए ईसीबी के प्रस्ताव से सहमत नहीं था। भारतीय खिलाड़ियों के खेलने के इनकार को लेकर इंग्लैंड को वॉकओवर दिया गया। हालांकि सीरीज के नतीजे पर अभी कोई फैसला नहीं ंलिया गया है। फिलहाल भारत पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। 
विज्ञापन


इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पांचवें टेस्ट मैच को रद्द किए जाने की पुष्टि करते हुए कहा, बीसीसीआई के साथ चल रही बातचीत के बाद, ईसीबी पुष्टि करता है कि ओल्ड ट्रैफर्ड में आज से भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है, कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या में अधिक वृद्धि होने के कारण भारत टीम को मैदान में उतारने में असमर्थ है।  इससे पहले बीसीसीआई अधिकारियों के बीच बैठक चल रही थी कि जिसमें स्थगन और टेस्ट मैच को कितने दिनों के लिए टाला जाएगा चर्चा हो रही थी। उसके बाद पांचवें टेस्ट मैच को रद्द करने का फैसला लिया गया। 

रवि शास्त्री समेत कई लोग हैं कोरोना संक्रमित

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री कोरोना संक्रमित हैं। उनके अलावा टीम के फीजियो नितिन पटेल असिस्टेंट फीजियो योगेश परमार समेत गेंदबाजी कोच भरत अरुण भी कोरोना पॉजिटिव हैं। शास्त्री ओवल टेस्ट के दौरान कोरोना की जद में आए थे। 
 
सभी खिलाड़ियों की हुई थी कोरोना जांच

कोरोना संक्रमण को देखते हुए बीते दिनों टीम इंडिया के सभी सदस्यों की आरटी-पीसीआर जांच कराई गई थी जिसमें सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके बाद बीसीसीआई और ईसीबी ने पांचवें टेस्ट मैच को तय समय पर कराने के लिए राजी हुए। लेकिन बाद में दोनों बोर्ड के बीच हुई बातचीत के बाद टेस्ट मैच को रद्द घोषित कर दिया गया। 

टेस्ट सीरीज में ऐसा रहा टीम इंडिया का सफर

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे है। दोनों टीमों के बीच नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। जबकि लॉर्ड्स में में भारत ने इंग्लैंड पर 151 रनों से जीत दर्ज की। इसके बाद लीड्स में इंग्लैंड ने पलटवार करते हुए टीम इंडिया को हराया। जबकि, ओवल टेस्ट में भारत ने इंग्लिश टीम को 157 रनों के विशाल अंतर से पराजित किया।  

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00