IND vs ENG: टीम इंडिया अगले साल करेगी इंग्लैंड का दौरा, बीसीसीआई ने ईसीबी के सामने रखा यह प्रस्ताव

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: ओम. प्रकाश Updated Mon, 13 Sep 2021 02:50 PM IST

सार

भारतीय क्रिकेट टीम अगले साल सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज खेलने इंग्लैंड दौरे पर जाएगी। बीसीसीआई ने ईसीबी के सामने कुछ अतिरिक्त मैच खेलने का प्रस्ताव रखा है। हाल ही में कोरोना संक्रमण के डर से भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेला जाने वाला टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया था। 
भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम - फोटो : PTI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अगले साल इंग्लैंड में दो अतिरिक्त टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की पेशकश की है। हाल ही में कोरोना संक्रमण की वजह से दोनों देशों के बीच मैनचेस्टर में खेला जाने वाला टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया था। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक यह प्रस्ताव इंग्लैंड क्रिकेट के पहले से बढ़ाए गए बजट में 40 मिलियन पाउंड की संभावित कमी को देखते हुए दिया गया है। रिशेड्यूल टेस्ट इसके साथ नहीं होगा अभी उस पर फैसला होना बाकी है। 
विज्ञापन

यह इस बात पर निर्भर कर सकता है कि ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट के प्रसारण अधिकारों के लिए 25 मिलियन पाउंड का भुगतान करने वाले विभिन्न प्रसारक पूरे पांच दिनों के बजाए दो रात के लिेए तैयार होंगे या नहीं।. रिपोर्ट में कहा गया है कि एक पूर्ण टे्ट मैच में संभावित कमाई के साथ कॉरपोरेट हॉस्पिटैलिटी, टिकट और खाने-पीने का सवाल है। मैनचेस्टर टेस्ट में 10 मिलयन पाउंड से ज्यादा राजस्व की कमाई होती क्या यह दो टी-20 मैचों से संभव है।

अगले साल सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज खेलेगी टीम इंडिया 

भारतीय क्रिकेट टीम साल 2022 में एक बार फिर इंग्लैंड का दौरा करेगी। इस टूर पर टीम इंडिया तीन वनडे और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज इंग्लिश टीम के विरुद्ध खेलेगी। यह सभी मैच जुलाई के पहले पखवाड़े में खेले जाएंगे। 

टेस्ट सीरीज के परिणाम पर फैसला नहीं

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के परिणाम पर अभी तक फैसला नहीं लिया गया है। मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के समय भारत सीरीज में 2-1 से आगे था। पांचवें टेस्ट मैच के परिणाम को लेकर ईसीबी ने क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी को पत्र लिख है। जबकि आईसीसी का कहना है कि ईसीबी की तरफ से उसे रविवार शाम तक इस तरह का कोई पत्र नहीं मिला है। ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाने वाला पांचवा टेस्ट मैच भारतीय कैंप में कोरोना की एंट्री के बाद रद्द कर दिया गया था। क्योंकि ऐसा माना जा रहा था कि मैच के दौरान कहीं खिलाड़ी संक्रमित न हो जाएं। हेड कोच रवि शास्त्री सहित कई लोग पहले से ही कोरोना संक्रमित हो चुके थे। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00