लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs MAL Womens Asia Cup: Team India would like to register 2nd consecutive win in Asia Cup against Malaysia

IND vs MAL: एशिया कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी हरमनप्रीत की टीम, मलेशिया से मैच आज

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, सिलहट (बांग्लादेश) Published by: स्वप्निल शशांक Updated Mon, 03 Oct 2022 03:59 AM IST
सार

INDIA vs MALAYSIA PREVIEW: जेमिमा रोड्रिग्स की शानदार पारी से भारत ने पहले मैच में श्रीलंका पर आसान जीत दर्ज की थी और अब टीम की निगाह अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाले टी-20 विश्वकप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए मैच अभ्यास हासिल करने पर होगी।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम
भारतीय महिला क्रिकेट टीम - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

श्रीलंका पर जीत से अपने अभियान की जीत से शुरुआत करने वाली भारतीय टीम महिला एशिया कप के अपने दूसरे मैच में सोमवार को अपेक्षाकृत कम अनुभवी मलयेशिया के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने के लिए उतरेगी जिसमें सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें टिकी रहेगी। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम को यह मैच नेट अभ्यास की तरह लेना चाहिए क्योंकि मलयेशिया की टीम को पहले मैच में पाकिस्तान ने नौ विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

जेमिमा रोड्रिग्स की शानदार पारी से भारत ने पहले मैच में श्रीलंका पर आसान जीत दर्ज की थी और अब टीम की निगाह अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाले टी-20 विश्वकप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए मैच अभ्यास हासिल करने पर होगी।

Jemimah Rodrigues signs with JSW Sports
जेमिमा रोड्रिग्स

पिछले कुछ समय से रन बनाने के लिए जूझ रहीं शेफाली इस मैच से फॉर्म में वापसी करने की कोशिश करेगी। इस 18 वर्षीय खिलाड़ी ने पिछले साल मार्च से टी-20 में कोई अर्धशतक नहीं लगाया है। उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान दो अच्छी पारियां खेली थी।

इसके बाद इंग्लैंड दौरे में उनका बल्ला नहीं चल पाया था जहां वह चार पारियों में दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच पाई थी। इस आक्रामक सलामी बल्लेबाज को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीन साल हो गए हैं लेकिन उनके खेल में निरंतरता का अभाव है। उनका फुटवर्क अच्छा नहीं है और इंग्लैंड के गेंदबाजों ने उनकी इस कमजोरी का पूरा फायदा उठाया था। मलयेशिया की गेंदबाजी कमजोर है और शेफाली अपना खोया आत्मविश्वास हासिल करने के लिए इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी।

Shafali Verma - Wikipedia
शेफाली वर्मा

रोड्रिग्स ने पिछले मैच में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और वह अपनी इस फॉर्म को बरकरार रखना चाहेगी जबकि हरमनप्रीत कौर भी अच्छी लय में दिख रही है। पिछले मैच में नाकाम रही और कप्तान स्मृति मंधाना भी बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेगी।

भारत के लिए यह टूर्नामेंट प्रयोग करने की दृष्टि से अच्छा मंच है और सोमवार को होने वाले मैच में किरण नवगीरे जैसी नए खिलाड़ियों को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है। गेंदबाजी में सही संयोजन तैयार करना भी भारतीय टीम का लक्ष्य होगा।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम
भारतीय महिला क्रिकेट टीम - फोटो : सोशल मीडिया
दोनों टीमें इस प्रकार हैं-
भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, सबिनेनी मेघना, ऋ चा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, दयालन हेमलता, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, केपी नवगीरे।

मलेशिया: विनिफ्रेड दुरईसिंगम (कप्तान), मास एलिसा, आइना नजवा, आइना हमीजा हाशिम, ऐश्या एलीसा, धनुसरी मुहुनन, जमहीदया इंतान, माहिरा इज्जती इस्माइल, नूर हयाती जकारिया, नूर अरियाना नात्स्या, नूर दानिया स्यूहादा, नुरिलिया आजमी, एल्सा, साशा हंटर, वान जूलिया।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00