लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs NZ 2nd ODI Live Streaming Telecast Channel: Where And How To Watch India vs New Zealand Today Match

IND vs NZ Live Streaming: भारत के लिए करो या मरो मैच, हारे तो गंवाएंगे सीरीज, जानें कहां-कैसे देखें दूसरा वनडे

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, हैमिल्टन Published by: स्वप्निल शशांक Updated Sun, 27 Nov 2022 09:10 AM IST
सार

India vs New Zealand (IND vs NZ) 2nd ODI Live Streaming, Telecast: भारतीय टीम दूसरे वनडे में और ज्यादा गेंदबाजी विकल्प के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी। पहले वनडे में भारत ने पांच गेंदबाज खिलाए थे। इस पर पूर्व खिलाड़ियों ने आलोचना की थी। वसीम जाफर और माइकल वॉन जैसे पूर्व दिग्गजों का कहना था कि टीम के पास कम से कम छह गेंदबाजी विकल्प होने चाहिए।

भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा वनडे
भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा वनडे - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा। यह टीम इंडिया के लिए करो या मरो वाला मुकाबला है। इस मैच को गंवाते ही भारतीय टीम सीरीज भी गंवा देगी। शुक्रवार को ऑकलैंड में खेले गए पहले वनडे में न्यूजीलैंड ने भारत को सात विकेट से हराया था। 306 रन बनाने के बावजूद टीम इंडिया हार गई थी। शानदार फॉर्म में चल रहे केन विलियम्सन और टॉम लाथम ने भारत के लिए मुश्किलें पैदा की थीं और आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया था।। ऐसे में दूसरे वनडे में भारतीय गेंदबाज बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे। 

भारतीय टीम दूसरे वनडे में और ज्यादा गेंदबाजी विकल्प के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी। पहले वनडे में भारत ने पांच गेंदबाज खिलाए थे। इस पर पूर्व खिलाड़ियों ने आलोचना की थी। वसीम जाफर और माइकल वॉन जैसे पूर्व दिग्गजों का कहना था कि टीम के पास कम से कम छह गेंदबाजी विकल्प होने चाहिए। टीम इंडिया को छठे गेंदबाज की कमी खली थी। विलियम्सन और लाथम ने इसका जमकर फायदा उठाया था और भारतीय गेंदबाजों की धुनाई की थी। कप्तान शिखर धवन और हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण बेहतर रणनीति के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगे।

भारतीय टीम
भारतीय टीम - फोटो : सोशल मीडिया
बहुत से फैन्स इस बात से परेशान हैं कि मैच टीवी पर कैसे देखें। ऐसे में हम आपको यह बता रहे हैं कि टीवी या फिर मोबाइल पर आप दूसरा वनडे कैसे देख सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ इंतजाम करने होंगे। अगर आपके यहां डीडी फ्री डिश है तो आप डीडी स्पोर्ट्स पर मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। अगर आपके यहां फ्री डिश नहीं है तो 'फायर स्टिक' के जरिये अमेजन प्राइम टीवी पर लाइव मैच देख सकते हैं। फायर स्टिक को स्मार्ट टीवी से जोड़कर उस पर अमेजन प्राइम का अपना अकाउंट लॉग इन करें और फिर टीवी पर मैच का लुत्फ उठाएं।

दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम में कुछ बदलाव हो सकते हैं। दीपक हुड्डा को मौका दिया जा सकता है। भारत और न्यूजीलैंड की टीमें वनडे फॉर्मेट में 111 बार आमने-सामने आई हैं। भारत ने इसमें से 55 मैच जीते हैं। वहीं, न्यूजीलैंड को 50 मैचों में जीत मिली है। एक मैच टाई रहा और पांच मुकाबले बेनतीजे रहे। भारत ऐसी पहली टीम है जिसके खिलाफ न्यूजीलैंड ने वनडे में 50 मैच जीते हैं। 

कब है भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मुकाबला 27 नवंबर यानी रविवार को खेला जाएगा।

भारतीय टीम
भारतीय टीम - फोटो : BCCI
कहां खेला जाएगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मुकाबला हैमिल्टन के सेडोन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।

कब शुरू होगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मुकाबला?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच भारतीय समयानुसार सुबह सात (7) बजे से शुरू होगा। टॉस सुबह 6:30 यानी साढ़े छह बजे होगा।

कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा मैच?
न्यूजीलैंड दौरे पर भारत के वनडे मैचों के प्रसारण का अधिकार डीडी स्पोर्ट्स (DD Sports) के पास है। ऐसा सिर्फ डीडी फ्री डिश पर है। डीडी फ्री डिश पर डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर आप फ्री में मैच का आनंद ले सकते हैं।

फोन या लैपटॉप पर कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?
दूसरे वनडे मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) एप पर देखी जा सकती है। इसके अलावा आप मैच से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स www.amarujala.com पर भी पढ़ सकते हैं।

वनडे सीरीज के लिए दोनों स्क्वॉड
न्यूजीलैंड: फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), केन विलियम्सन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, लोकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टॉम लैथम।

भारत: शिखर धवन (कप्तान),  ऋषभ पंत (उपकप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00