Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs NZ Shreyas Iyer Says Couldnt get good sleep in night sunil gavaskar tips helped

IND vs NZ: श्रेयस अय्यर बोले पहले दिन रात भर ठीक से सो नहीं पाया, पहली पारी में सुनील गावस्कर की सलाह काम आई

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, कानपुर Published by: शक्तिराज सिंह Updated Fri, 26 Nov 2021 05:05 PM IST

सार

श्रेयस अय्यर ने कहा कि 75 रन बनाने के बाद वो रात भर ठीक से सो नहीं पाए थे, लेकिन मैच में सुनील गावस्कर की सलाह काम आई। गावस्कर ने भी अपनी डेब्यू सीरीज में कमाल की बल्लेबाजी की थी।  
 
श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर ने कहा है कि पहले दिन 75 रन बनाकर नाबाद लौटने के बाद वो रात भर ठीक से सो नहीं पाए थे। अपने शतक का श्रेय सुनील गावस्कर को देते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सलाह मैच के दौरान काम आई और उन्होंने टेस्ट की कैप देते समय काफी आत्मविश्वास बढ़ाया था। वहीं मैच के बारे में अय्यर ने कहा कि न्यूजीलैंड ने अच्छी शुरुआत की है, लेकिन भारतीय गेंदबाजों को रन नहीं देने होंगे। अगर भारत ने ज्यादा रन नहीं दिए तो तीसरे दिन की पिच में गेंद ज्यादा घूमेगी और भारतीय स्पिन गेंदबाज विकेट ले पाएंगे। 
विज्ञापन


अय्यर ने दूसरे दिन का मैच खत्म होने के बाद कहा "मैं बहुत खुश था कि सब कुछ पहले दिन से ही सही हुआ। पिछली रात मैं ठीक से सो नहीं पाया। खासकर जब आप दो दिनों तक बल्लेबाजी करते हैं तो ऐसा होता है। मुझे लगता है कि मैंने कल काफी बेहतर बल्लेबाजी की थी, लेकिन आज फिर से ध्यान लगाना पड़ा। सुनील गावस्कर ने टेस्ट कैप देते समय मुझे काफी प्रेरित किया, लेकिन एक बात जो पूरे समय मेरे दिमाग में थी। वो यह थी कि बहुत आगे के बारे में ज्यादा न सोचें और अपने खेल का मजा लें। मैं पूरी रात ठीक से नहीं सो पाया। सुबह पांच बजे ही मेरी नींद खुल गई थी, लेकिन जब आप शतकक बनाते हैं तो यह काफी बेहतर अनुभव होता है। न्यूजीलैंड ने काफी बेहतर शुरुआत की है, लेकिन हमारे लिए जरूरी है कि ज्यादा रन दें, क्योंकि दरारें खुल रही हैं और अब यह मुश्किल होने वाला है।"


डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले 16वें भारतीय बने अय्यर
श्रेयस अय्यर 16वें भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतक लगाया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 105 रनों का पारी खेली। जडेजा के साथ शतकीय साझेदारी कर अय्यर ने भारत को बेहतर स्थिति में पहुंचाया। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और दो छक्के लगाए। श्रेयस के शतक की बदौलत भारत ने कानपुर टेस्ट में पहली पारी में 345 रन बनाए। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक श्रेयस अय्यर 75 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। मैच के दूसरे दिन उन्होंने अपनी पारी वहीं खेलना शुरू की जहां पहले दिन छोड़ी थी। नई गेंद के चलते कीवी गेंदबाजों ने श्रेयस को परेशान करने की कोशिश की लेकिन उन्हें डिगा नहीं पाए। इस दौरान उन्होंने 157 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया।

अय्यर ने अपने शतक का श्रेय सुनील गावस्कर को दिया है, जिन्होंन उन्हें टेस्ट की कैप दी थी। इस समय गावस्कर ने अय्यर का आत्मविश्वास बढ़ाया था और पहले मैच में अपने खेल का मजा लेने की सलाह दी थी। गावस्कर ने भी अपनी पहली टेस्ट सीरीज में कमाल की बल्लेबाजी की थी।  

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00