Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs PAK Babar Azam says victory against India in T20 World Cup most memorable moment

IND vs PAK: बाबर आजम ने टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मिली जीत को किया याद, बताया सबसे यादगार पल

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Sat, 01 Jan 2022 06:59 PM IST

सार

भारतीय टीम पहली बार सीमित ओवरों के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ हारी थी। पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने उस जीत के ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने कहा है कि वह बीते साल का सबसे खूबसूरत पल था।
भारत बनाम पाकिस्तान
भारत बनाम पाकिस्तान - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

24 अक्टूबर 2021 की तारीख भारतीय क्रिकेट प्रेमियों कभी याद नहीं रखना चाहेंगे। टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम पहली बार सीमित ओवरों के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ हारी थी। पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने उस जीत के ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने कहा है कि वह बीते साल का सबसे खूबसूरत पल था।
विज्ञापन


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा जारी पॉडकास्ट में बाबर ने कहा कि भारत को पहली बार हराना सर्वश्रेष्ठ पल था। पाकिस्तानी टीम ने एकतरफा मुकाबले में टीम इंडिया को 10 विकेट से हरा दिया था। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। भारत ने सात विकेट पर 151 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तानी टीम ने बिना विकेट गंवाए लक्ष्य को हासिल कर लिया। उसने 17.5 ओवर में 152 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।


पाकिस्तानी कप्तान ने उस मैच को याद करते हुए कहा, ‘‘हमने मिलकर भारत को हराया। यह एक टीम के तौर पर हमारी शानदार उपलब्धि थी। यह खास है क्योंकि हम कई सालों से वर्ल्ड कप में भारत को नहीं हरा सके थे। इस कारण यह बीते साल का सर्वश्रेष्ठ पल था।

भारत की जीत को शानदार बताने वाले बाबर आजम को इस बात का दुख है कि उनकी टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को नहीं हरा सकी। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पाकिस्तान ने चार विकेट पर 176 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मैच में 19 ओवर में पांच विकेट पर 177 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

बाबर ने उस हार को याद करते हुए कहा कि टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारना दुखद था। यह हमारी टीम के लिए सबसे निराशाजनक क्षण था। पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया के खिलाप मिली हार ने मुझे सबसे ज्यादा आहत किया था। हम एक टीम के तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन उस बाधा को पार नहीं कर सके।’’

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00