Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs PAK Michael Vaughan big Statement On India vs Pakistan and Australia vs England Ashes Cricket Rivalry

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच और एशेज में कौन बड़ा मुकाबला? जानिए माइकल वॉन ने किसे बताया बेहतर

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Fri, 21 Jan 2022 05:50 PM IST

सार

क्रिकेट में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज को सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता के रूप में माना जाता है। भारत-पाकिस्तान मैच ने पिछले कुछ सालों में उसे पीछे छोड़ दिया है। हाल ही में समाप्त हुई एकतरफा एशेज सीरीज ने इस बात को फिर से साबित कर दिया।
बाबर आजम, विराट कोहली, पैट कमिंस और जो रूट
बाबर आजम, विराट कोहली, पैट कमिंस और जो रूट - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

क्रिकेट में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज को सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता के रूप में माना जाता है। हालांकि, भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच ने पिछले कुछ सालों में उसे पीछे छोड़ दिया है। ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में समाप्त हुई एकतरफा एशेज सीरीज ने इस बात को फिर से साबित कर दिया। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी एशेज को अब बेहतर नहीं माना है। उनका कहना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच सबसे ज्यादा रोमांचक होता है।
विज्ञापन


शुक्रवार (21 जनवरी) को माइकल वॉन स्टार स्पोर्ट्स के शो में कहा, "मुझे लगता है कि हम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी होने के नाते एशेज को विश्व क्रिकेट में सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता मानते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। भारत बनाम पाकिस्तान मैच सबसे बड़ा है।" ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में समाप्त हुई एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से रौंद दिया।


शुक्रवार को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का शेड्यूल जारी किया। यह टूर्नामेंट 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान की टीम फिर से एक ही ग्रुप में है। टीम इंडिया टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। अभी से ही यह अनुमान लगाया जा रहा है कि मैच के दौरान स्टेडियम में 90 हजार से ज्यादा दर्शक मौजूद रहेंगे। 

भारतीय टीम पिछले साल यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में हार गई थी। तब टीम इंडिया आईसीसी वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ हारी थी। इस बार उसके पास बदला लेने का मौका रहेगा, लेकिन टीम पर दबाव भी होगा। वॉन ने टूर्नामेंट को लेकर कहा, "रोहित शर्मा की कप्तानी पर सबकी नजर रहेगी। वे पहली बार दबाव में होंगे। वह मैच शानदार होगा।"

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में अब तक पाकिस्तान के खिलाफ छह बार खेली है। उसे पांच बार जीती मिली है। इकलौती हार पिछले साल दुबई में मिली थी। पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाज नहीं टिके थे। उसके बाद बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अपनी टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी थी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00