Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs SA Playing XI KL Rahul will choose between Ruturaj Gaikwad and Suryakumar Kumar check Team India probable playing 11

IND vs SA Playing XI: ऋतुराज गायकवाड़ और सूर्यकुमार में किसे मिलेगा मौका, प्लेइंग-11 में किसे चुनेंगे केएल राहुल?

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, पार्ल Published by: रोहित राज Updated Fri, 21 Jan 2022 08:46 AM IST

सार

राहुल इस मैच में कम से कम एक बदलाव तो जरूर करना चाहेंगे। उन्होंने पहले वनडे में वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी नहीं कराई थी। ऐसे में यह माना जा रहा है कि वे पार्ल में खेले जाने वाले दूसरे मुकाबले में सूर्यकुमार या ऋतुराज को टीम में शामिल कर सकते हैं।
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला पार्ल में शुक्रवार (21 जनवरी) को खेला जाएगा। टीम के लिए करो या मरो वाला मैच है। अगर भारतीय टीम मैच हारती है तो सीरीज गंवा देगी। अफ्रीकी टीम सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर लेगी। वहीं, मैच जीतने पर टीम इंडिया बराबरी पर आ जाएगी और केप टाउन में तीसरा मुकाबला फाइनल की तरह होगा। दूसरे वनडे में टीम इंडिया एक-दो बदलाव के साथ उतर सकती है। कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान केएल राहुल पहले मैच में बेंच पर बैठने वाले खिलाड़ियों में से किसी को आजमा सकते हैं।
विज्ञापन


राहुल इस मैच में कम से कम एक बदलाव तो जरूर करना चाहेंगे। उन्होंने पहले वनडे में वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी नहीं कराई थी। पांच अनुभवी गेंदबाजों पर ही भरोसा दिखाया था। ऐसे में यह माना जा रहा है कि वे पार्ल में खेले जाने वाले दूसरे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव या ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में शामिल कर सकते हैं।


सूर्यकुमार और गायकवाड़ किस स्थान पर खेलेंगे?
अगर सूर्यकुमार को टीम में शामिल किया जाता है तो वे चौथे क्रम पर उतरेंगे। पहले मैच में ऋषभ पंत ने चौथे पायदान पर बल्लेबाजी की थी। वहीं, अगर गायकवाड़ को टीम में जगह मिलती है तो वे शिखर धवन के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। ऐसे में राहुल मध्यक्रम में खेलते दिखाई दे सकते हैं। राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पिछली सीरीज में मध्यक्रम में ही बल्लेबाजी की थी। तब एक अर्धशतक और एक शतक लगाया था।

भारतीय टीम अतिरिक्त बल्लेबाज क्यों रखना चाहेगी?
दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज के पहले मैच में भी मध्यक्रम लड़खड़ा गया। टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे नहीं चले तो वनडे में ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने निराश किया। इन परिस्थितियों को देखकर ही पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट टीम में एक अतिरिक्त बल्लेबाज को शामिल करने की सलाह दे रहे हैं।

वेंकटेश अय्यर के साथ क्या हो रहा?
मध्य प्रदेश के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को टीम इंडिया में हार्दिक पंड्या की जगह बतौर ऑलराउंडर शामिल किया था। अब तक उनक इस्तेमाल अलग-अलग तरीकों से किया गया है, लेकिन एक बात तो साफ है कि रोहित शर्मा के साथ-साथ केएल राहुल ने भी उनकी गेंदबाजी पर भरोसा नहीं जताया है। अगर उनका इस्तेमाल इसी तरह ठीक से नहीं होगा तो यह युवा खिलाड़ी निराश हो सकता है और आत्मविश्वास में कमी हो सकती है।

सूर्यकुमार को शामिल करने पर ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

ऋतुराज गायकवाड़ को शामिल करने ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11: ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00