लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs SA T20I Jasprit Bumrah has been replaced by Mohammed Siraj for the ongoing India vs South Africa series

IND vs SA T20I: बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज टीम इंडिया में शामिल, बीसीसीआई ने किया एलान

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Fri, 30 Sep 2022 09:38 AM IST
सार

जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में नहीं खेल पाए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से वापसी की थी। वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। उसके बाद वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के अलावा एशिया कप में नहीं खेल पाए थे।

मोहम्मद सिराज
मोहम्मद सिराज - फोटो : BCCI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के बाकी बचे दो मैचों के लिए टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया है। वह चोट के कारण बाहर हुए अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे। बीसीसीआई ने शुक्रवार (30 सितंबर) को इसका एलान किया।


बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में नहीं खेल पाए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से वापसी की थी। वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। उसके बाद वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के अलावा एशिया कप में नहीं खेल पाए थे।




बीसीसीआई ने क्या कहा?
बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, ''अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने मोहम्मद सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में शामिल किया है। बुमराह को पीठ में चोट लगी है और वह फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।'' सीरीज के बाकी बचे दो मैच गुवाहाटी में दो अक्तूबर और इंदौर में चार अक्तूबर को खेले जाएंगे।

बुमराह चार से छह हफ्ते के लिए बाहर
समाचार एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी थी कि बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के साथ-साथ टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बारे में तो बताया, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में उनकी उपलब्धता को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया। पीटीआई ने यह जानकारी दी है कि उनकी कोई सर्जरी नहीं होगी, लेकिन वह चार से छह महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। बुमराह टीम के साथ तिरुवनन्तपुरम गए थे, लेकिन वहां एक दिन अभ्यास करने के बाद बेंगलुरु चले गए। वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से भी बाहर हो गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00