Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND vs SA Who among Ajinkya Rahane or Shreyas Iyer will get a chance in the Boxing Day Test against South Africa told VVS Laxman

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में रहाणे-श्रेयस में से किसे मिलेगा मौका, वीवीएस लक्ष्मण ने बताया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: ओम. प्रकाश Updated Tue, 07 Dec 2021 10:52 AM IST

सार

पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्च मैच को लेकर बयान दिया है। टीम इंडिया 26 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला सेंचूरियन में खेलेगी। 
भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम - फोटो : ICC@twitter
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 की जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया अब दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जहां टीम 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होने वाले तीन टेस्ट मैच खेलेगी। दौरे से पहले आईसीसी रैंकिेंग में नंबर वन टेस्ट टीम बना भारत पहली बार साउथ अफ्रीका में सीरीज जीतने के कोशिश करेगा। 26 दिसंबर से खेले जाने वाले पहले टेस्ट में टीम इंडिया के मध्यक्रम में अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर में से किस खिलाड़ी को मौका मिलेगा इस बहस में पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण भी शामिल हो गए हैं। 

विज्ञापन


आउट ऑफ फॉर्म हैं रहाणे

बीत कुछ समय से देखा जाए तो टीम इंडिया के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जिताने वाले रहाणे काफी दिनों से बल्लेबाजी में असफल रहे हैं। पिछले 16 टेस्ट मैचों में अगर देखा जाए तो उनका औसत 24.39 रहा है। उनकी इस खराब फॉर्म का सिलसिला हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेले गए टेस्ट मैच में भी जारी रहा जहां वह 35 और 4 रन का स्कोर कर सके। इसके बाद उन्हें मुंबई टेस्ट में मौका नहीं दिया गया। 


लक्ष्मण ने बताया- रहाणे-अय्यर में कौन दावेदार

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को लगता है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को मौका नहीं मिलेगा। उनकी जगह श्रेयस अय्यर को अवसर दिया जा सकता है। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, मेरे हिसाब से अजिंक्य रहाणे पहले मैच में नहीं खेल सकते निरंतरता बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए मैं श्रेयस अय्यर को खेलते देखना चाहूंगा क्योंकि अगर आप किसी को दो टेस्ट मैच देते हैं और जिस तरह से उन्होंने दबाव में डेब्यू पर बल्लेबाजी की थी।

उन्होंने आगे कहा, श्रेयस अय्यर ने कानपुर टेस्ट में शतक और अर्धशतक लगाया, इसलिए मैं वह निरंतरता दू्ंगा, जो आत्मविश्वास आप एक युवा बल्लेबाज को देना चाहते हैं, वह मैं जरूर दूंगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मैं भारतीय टीम में हनुमा विहारी को मौका दूंगा वह नंबर पांच पर बल्लेबाजी करें जबकि पंत बल्लेबाजी क्रम नंबर छह रहेगा। 

 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00