लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IND-W vs SL-W T20 Match report India-W vs sri lanka-W Asia Cup 2022 2nd T20i Match at Sylhet Stadium

IND-W vs SL-W: एशिया कप में भारत का विजयी आगाज, श्रीलंका को 41 रन से हराया, जेमिमा रोड्रिग्स का शानदार अर्धशतक

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, सिलहट Published by: शक्तिराज सिंह Updated Sat, 01 Oct 2022 05:00 PM IST
सार

महिला एशिया कप में भारत ने जीत के साथ शुरुआत की है। पहले मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 41 रन से हराया है। भारत ने इस मैच में 150 रन का स्कोर बनाया था। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम सिर्फ 109 रन बना पाई। 
 

भारत बनाम श्रीलंका
भारत बनाम श्रीलंका - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

महिला एशिया कप में भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की है। पहले मैच में भारत का सामना श्रीलंका से था। टीम इंडिया ने यह मैच 41 रन से जीत लिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम 18.2 ओवर में सिर्फ 109 रन पर सिमट गई। इसी के साथ टीम इंडिया ने जीत हासिल कर ली। भारत के लिए बल्लेबाजी में जेमिमा रोड्रिग्ज ने 76 रन बनाए। वहीं, गेंद के साथ हेमलता ने तीन विकेट लिए। दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर को दो-दो विकेट लिए। 


जेमिमा ने संभाली भारत की पारी
श्रीलंकाई कप्तान चमारी अटापट्टू ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। शेफाली वर्मा 10 और स्मृति मंधाना छह रन बनाकर आउट हुईं। 23 रन के स्कोर पर भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज आउट हो चुके थे। इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्ज और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 92 रन की साझेदारी कर टीम को बेहतर स्कोर तक पहुंचाया। हरमनप्रीत ने 33 और जेमिमा ने 76 रन बनाए। अंत में ऋचा घोष ने एक छक्के की मदद से भारत का स्कोर छह विकेट पर 150 रन तक पहुंचाया। 


Sandeep Lamichhane Case: दुष्कर्म मामले में क्रिकेटर संदीप लामिछने करेंगे सरेंडर, नेपाल लौटने के लिए तैयार

श्रीलंका के लिए रानासिंघे ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। कप्तान अटापट्टू और सुगंदीका कुमारी को एक-एक विकेट मिला। 

श्रीलंका की बल्लेबाजी फ्लॉप
151 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहीं थी। कप्तान अटापट्टू सिर्फ पांच रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद नियमित अंतराल पर श्रीलंका के विकेट गिरते रहे। इस बीच दो बल्लेबाज रन आउट भी हुए। पूरी टीम में सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके। हसिनी परेरा ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। वहीं, हर्षिता माधवी ने 26 रन और रानासिंगे ने 11 रन बनाए। अंत में श्रीलंकाई टीम 18.2 ओवर में 109 रन पर सिमट गई। 

Arshdeep Singh: पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर ने अर्शदीप सिंह की तारीफ में कही बड़ी बात, जहीर खान से की तुलना

भारत के लिए हेमलता ने 2.2 ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट लिए। पूजा वस्त्राकर और दीप्ती शर्मा को दो-दो विकेट मिले। राधा यादव ने एक विकेट लिया। 

भारत के अलावा बांग्लादेश की महिला टीम ने भी अपना पहला मैच जीत लिया है। बांग्लादेश ने थाईलैंड को नौ विकेट से हराया। भारत का अगला मैच तीन अक्तूबर को मलेशिया से होगा। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00