लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   India A vs Bangladesh A Mukesh Kumar grabs six as Bangladesh all out for 252 in 2nd Unofficial Test

India A vs Bangladesh A: 'बिहार के लाल' का बांग्लादेश में कमाल, धारधार गेंदबाजी करके हिटमैन की टीम को दी सीख

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, ढाका Published by: रोहित राज Updated Tue, 06 Dec 2022 11:07 PM IST
सार

मुकेश पहले गोपालगंज में क्रिकेट खेलते थे और उनका प्रदर्शन अच्छा था। वह बिहार के लिए अंडर-19 क्रिकेट भी खेले। इसके बाद पिता ने नौकरी के लिए उन्हें कोलकाता बुला लिया। हालांकि, कोलकाता में भी मुकेश ने क्रिकेट खेलना जारी रखा।

मुकेश कुमार
मुकेश कुमार - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

बिहार के गोपालगंज के रहने वाले मुकेश कुमार ने भारत-ए टीम के लिए बांग्लादेश ए के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने मंगलवार से शुरू हुए अनधिकृत टेस्ट में 40 रन देकर छह विकेट लिए। उनकी धारधार गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश की टीम 252 रन पर सिमट गई। मुकेश ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए अपना दावा ठोक दिया है।


मुकेश ने बांग्लादेश में छह विकेट लेकर रोहित शर्मा की टीम को इस बात की सीख दी है कि वहां किस तरह से विकेट निकाले जा सकते हैं। टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच में आखिरी विकेट नहीं ले सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा था। मुकेश ने शानदार प्रदर्शन तो किया है, लेकिन वह टेस्ट सीरीज के लिए टीम में नहीं हैं। वह भारत-ए के लिए मैच खेलने के बाद स्वदेश लौट आएंगे।


मुकेश की बात करें तो उनका जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था और उनके पिता अपना परिवार पालने के लिए कोलकाता जाकर वहां ऑटो चलाने लगे। मुकेश पहले गोपालगंज में क्रिकेट खेलते थे और उनका प्रदर्शन अच्छा था। वह बिहार के लिए अंडर-19 क्रिकेट भी खेले। इसके बाद पिता ने नौकरी के लिए उन्हें कोलकाता बुला लिया। हालांकि, कोलकाता में भी मुकेश ने क्रिकेट खेलना जारी रखा और आज भारत-ए टीम में है। उनका चयन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हुआ था, लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला था।

मुकेश का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन जारी है। उन्होंने न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ सीरीज में पदार्पण किया था और उस सीरीज में उन्होंने पांच विकेट लिए थे। एक समय बांग्लादेश की आधी टीम 84 रनों पर पवेलियन लौट गई थी लेकिन शाहदत हुसैन और जाकिर अली ने छठे विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी करके टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 

बांग्लादेश के लिए हुसैन (80) ने टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाए। उन्होंने 138 गेंदों में नौ चौके और दो छक्के जड़े। उनके अलावा जाकिर ने 62 रनों की पारी खेली। अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव के लिए भी दिन अच्छा रहा। उन्होंने 16 ओवरों में 55 रन देकर दो विकेट लिए। ऑफ स्पिनर जयंत यादव ने थोड़ा निराश किया। उन्होंने 16 ओवरों में 56 रन देकर दो विकेट चटकाए। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद भारत-ए ने बिना विकेट गंवाए 11 रन बना लिए थे। यशस्वी जायसवाल आठ और कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन तीन रन बनाकर खेल रहे थे।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00