Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   India vs West Indies Rohit Sharma fit for West Indies series will Hardik Pandya return to Team India

India vs West Indies: रोहित शर्मा वेस्टइंडीज सीरीज के लिए हुए फिट, क्या हार्दिक पंड्या की होगी वापसी?

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Tue, 25 Jan 2022 08:07 PM IST

सार

टीम इंडिया घरेलू मैदान पर छह फरवरी से तीन वनडे की सीरीज अहमदाबाद और 16 फरवरी से कोलकाता में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। नए कप्तान रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अनफिट होने के कारण नहीं गए थे। वे विंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले फिट हो गए हैं।
रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या
रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय टीम के लिए साल 2022 के लिए शुरुआत निराशाजनक रही है। टेस्ट सीरीज में हार के बाद दक्षिण अफ्रीका ने वनडे सीरीज में उसे क्लीन स्वीप कर दिया। अब टीम इंडिया घरेलू मैदान पर छह फरवरी से तीन वनडे की सीरीज अहमदाबाद और 16 फरवरी से कोलकाता में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। नए कप्तान रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अनफिट होने के कारण नहीं गए थे। भारतीय टीम के लिए अब एक अच्छी खबर आई है कि वे विंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले फिट हो गए हैं।
विज्ञापन


टीम इंडिया का चयन इस हफ्ते होना है। इस दौरान चयनकर्ता वनडे टीम में भुवनेश्वर कुमार और रविचंद्रन अश्विन के भविष्य पर चर्चा करेंगे। साथ ही हार्दिक पंड्या की वापसी होगी या नहीं, इस पर सबकी नजरें होंगी। बीसीसीआई के सूत्र ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, "रोहित फिट हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए उपलब्ध हैं।"


सूत्र ने आगे बताया, "जब से वे चोटिल हुए हैं तब से विंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए फिट होने के लिए उनके पास करीब आठ सप्ताह का समय था। वह पहले से ही मुंबई में प्रशिक्षण ले रहे हैं। उम्मीद है कि वह फिटनेस टेस्ट के लिए बेंगलुरु में होंगे। फिटनेस के लिए उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से औपचारिक मंजूरी लेनी है।"

रोहित शर्मा घोषित होंगे टेस्ट कप्तान
विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के टेस्ट की कप्तानी छोड़ दी थी। उनके स्थान पर रोहित शर्मा का कप्तान बनना करीब-करीब तय है। उनके साथ किसी ऐसे खिलाड़ी को उपकप्तान बनाया जाएगा जो भविष्य में टीम इंडिया को लेकर आगे बढ़ेगा। केएल राहुल ने कप्तान के तौर पर प्रभावित नहीं किया है। ऐसे में ऋषभ पंत या जसप्रीत बुमराह टेस्ट में उपकप्तान बन सकते हैं।

हार्दिक पंड्या की हो सकती है वापसी
सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या हार्दिक पंड्या की वापसी हो सकती है? हार्दिक को अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने आईपीएल में अपना कप्तान घोषित किया है। उनके स्थान पर दक्षिण अफ्रीका में वेंकटेश अय्यर खेले थे, लेकिन दो मैचों में वे ज्यादा प्रभावी नहीं नजर आए। सूत्र ने कहा, "आपको याद रखना होगा कि टी20 विश्व कप के बाद हार्दिक को उनकी फिटनेस के कारण उन्हें बाहर किया गया था। उन्हें आराम नहीं दिया गया था। वे टीम के स्टार खिलाड़ी रहे हैं। अगर उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका नहीं मिलता है तो श्रीलंका के खिलाफ जरूर शामिल किया जाएगा।"

रविंद्र जडेजा और बुमराह पर क्या फैसला होगा?
रविंद्र जडेजा फिट होकर टीम इंडिया में वापसी करने के लिए तैयार हैं। उनके साथ वॉशिंगटन सुंदर की भी वापसी होगी। ऐसे में रविचंद्रन अश्विन को एक बार फिर से बाहर होना पड़ेगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वे दो वनडे में सिर्फ एक ही विकेट ले सके थे। लगातार क्रिकेट खेलने वाले जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जाएगा। आवेश खान और हर्षल पटेल में से किसी एक या दोनों को टीम में रखा जा सकता है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00