IPL 2021: क्या हार्दिक पांड्या टी-20 विश्व कप में करेंगे गेंदबाजी?, स्टार ऑलराउंडर ने खुद दिया जवाब

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: ओम. प्रकाश Updated Sun, 03 Oct 2021 12:03 PM IST

सार

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आईपीेएल के किसी भी मैच में गेंदबाजी नहीं की है। उनकी फिटनेस लगातार चिंता का विषय बनी हुई है। हार्दिक आगामी टी-20 विश्व कप में गेंदबाजी करेंगे या नहीं इस पर भी अनिश्चितता बरकरार है। वहीं अब उन्होंने गेंदबाजी को लेकर बयान दिया है। 
हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईपीएल 2021 के लीग चरण में मुंबई इंडियंस के दो मैच बाकी हैं। यह टीम इंडियन प्रीमियर लीग में 12 मैच खेल चुकी है। लेकिन इनमें से किसी भी मैच में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी नहीं की है। आगामी टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया को हार्दिक से गेंदबाजी और बल्लेबाजी में काफी उम्मीदें हैं। ऐसे में उनकी फिटनेस को लेकर अनिश्चितता बरकरार है। इस बीच हार्दिक ने अपनी फिटनेस को लेकर खुद अपडेट दिया है। 
विज्ञापन


जल्द ही करूंगा गेंदबाजी

अपनी फिटनेस के बारे में बात करते हुए हार्दिक पांड्या ने कहा, मैं जल्द ही गेंदबाजी करूंगा, मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहा हूं। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से पंजाब किंग्स के खिलाफ 40 रनों की पारी पर बात करते हुए कहा, व्यक्ति आत्मविश्वास के लिेए रन बनाना महत्वपूर्ण है, खासकर जब आपकी टीम जीतती है, हमें विकेट के देखना होगा और उसके अनुसार ही अपने आपको ढालना होगा। 


हार्दिक को गेंदबाजी कराने के लिए बाध्य नहीं

बीते शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने कहा था कि उनकी टीम हार्दिक को आईपीएल में गेंदबाज कराने के लिए बाध्य नहीं है, क्योंकि अगर ऐसा किया गया तो उन्हें परेशानी हो सकती है, जिसका असर उनके टी-20 विश्व कप प्रदर्शन पर पड़ सकता है। 8 सितंबर को जब टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का चयन किया गया तो उस समय मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कहा था कि हार्दिक पूरी तरह फिट हैं।

श्रीलंका दौरे पर कमाल नहीं कर पाए हार्दिक

जुलाई में सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज खेलने टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर गई। इस दौरान हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी में निराश किया था। उन्होंने तीन वनडे मैचों में गेंदबाजी करते हुए सिर्फ दो विकेट लिए थे। इसके अलावा टी-20 सीरीज के दौरान वह एक विकेट ही ले पाए। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00