हैरतअंगेज: इंग्लैंड के खिलाफ बाउंड्री पर 'सुपरवुमेन' बनीं हरलीन देओल, तेंदुलकर बोले- कैच ऑफ द ईयर

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नॉर्थम्पटन Published by: ओम. प्रकाश Updated Sat, 10 Jul 2021 12:05 PM IST

सार

भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला नॉर्थम्पटन में खेला गया। इस मैच में भारत की हरलीन देओल ने इंग्लैंड की एमी जोंस का बेहतरीन कैच लपका। जिसके बाद वह सुर्खियों में छा गईं। 
हरलीन देओल
हरलीन देओल - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

इऩ दिनों भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जा रही है। श्रृंखला का पहला मैच दोनों टीमों के बीच नॉर्थम्पटन में खेला गया। बारिश से प्रभावित इस मुकाबले में मेजबान टीम ने डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर भारत को 18 रनों से हराया। इस मैच में भारत की क्षेत्ररक्षक हरलीन देओल ने कमाल कर दिया। भारत भले ही मैच हार गया लेकिन हरलीन ने अपनी बेहतरीन फील्डिंग के जरिए सबका दिल जीत लिया। उन्होंने इस दौरान इंग्लैंड की बल्लेबाज एमी जोंस का हैरतअंगेज कैच लपका। 
विज्ञापन


इंग्लैंड की पारी का 19वां ओवर चल रहा था और क्रीज पर एमी जोंस मौजूद थीं। ओवर की पांचवीं गेंद पर जोंस ने बाउंड्री की तरफ हवा में स्ट्रोक लगाया। यह गेंद उस तरफ गई जहां सीमा रेखा पर हरलीन देओल मौजूद थीं। इस दरम्यान उन्होंने पहले गेंद को बाउंट्री लाइन के बाहर जाने से रोका उसके बाद दूसरे प्रयास में कैच लपक लिया। उनके द्वारा लिए गए इस कैच को देख क्रिकेट फैंस उन्हें सुपरवुमेन बता रहे हैं। 
हरलीन द्वारा पकड़े गए इस के कैच की प्रशंसा भारत के कई दिग्गज क्रिकेटरों ने की है। सचिन तेंदुलकर ने हरलीन की तारीफ करते हुए उनके द्वारा लपके कैच को साल का सर्वश्रेष्ठ कैच करार दिया है। वहीं वीवीएस लक्ष्मण ने भी उनकी फील्डिंग की जमकर तारीफ की। 

इससे पहले इंग्लैंड ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 177 रन बनाए। इंग्लैंड की महिला टीम की ओर से नताली साइवर ने और एमी जोंस ने विस्फोटक पारियां खेलीं। इसके बाद भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 8.4 ओवर में तीन विकेट 54 रन बनाए। फिर बारिश शुरू हो गई। खराब मौसम और बारिश के चलत खेल संभव नहीं हुआ। उसके बाद डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर इंग्लैंड की महिला टीम को 18 रनों से विजेता घोषित किया गया। 

नॉर्थम्पटन में खेले गए इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग की। इंग्लैंड की सलामी महिला बल्लेबाज टैमी ब्यूमॉन्ट और डैने वायट ने अपनी टीम को अच्छी शुरूआत दिलाने में सफल रहीं। ब्यूमॉन्ट 18 और वायट 31 रन बनाकर आउट हुईं। इस दौरान साइवर ने 55 रनों की पारी खेली। जबकि एमी जोंस ने 27 गेंद पर 43 रन बनाए। भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच दूसरा मैच होव में रविवार को खेला जाएगा। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00