INDW vs AUSW: भारत ने रोका ऑस्ट्रेलिया का विजय रथ, तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने दो विकेट से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मैैके Published by: ओम. प्रकाश Updated Sun, 26 Sep 2021 01:29 PM IST

सार

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में दो विकेट से हरा दिया। कंगारू टीम द्वारा दिए गए 265 रनों के लक्ष्य को भारतीय महिला टीम ने तीन गेंदें शेष रहते आठ विकेट पर पूरा कर लिया। 
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया - फोटो : twitter@BCCIWomen
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत की महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे एकदिवसीय मैच में दो विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के वनडे में विजय रथ को रोक दिया। इससे पहले कंगारू महिला टीम 26 वनडे लगातार जीत चुकी थी और वह 27वीं जीत की तलाश में थी। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मैच जीतने के लिए 265 रनों का लक्ष्य दिया जिसे उसने 8 विकेट पर हासिल कर लिया। टीम इंडिया को यह मैच जिताने में झूलन गोस्वामी और पूजा वस्त्रकार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इन दोनों गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट लिए। जबकि बल्लेबाजी में शेफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया ने अर्धशतक जड़े।  
विज्ञापन


ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 264 रन

रे मिशेल ओवल हार्रप पार्क मैके में खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी की। कंगारू टीम की शुरुआत अच्छी रही और राचेल हेन्स और एलिसा हीली ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। हेन्स 13 रन बनाकर आउट हुईं। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आईं कप्तान मेग लैनिंग अपना खाता भी नहीं खोल पाईं। जबकि एलियस पेरी ने 26 रनों की पारी खेली। जबकि मध्यक्रम में एशले गार्डनर 67, बेथ मूनी 52 और ताहलिया मैक्ग्रा ने 47 रनों की पारी खेली। इन तीनों की उपयोगी पारियों के चलते कंगारू टीम ने विकेट पर 264 रन बनाए। 


पूजा और झूलन ने झटके 3-3 विकेट

भारत की तरफ इस मुकाबले में तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी और पूजा वस्त्रकार ने शानदार गेंदबाजी की। झूलन ने कंगारू टीम को शुरुआती झटके देकर बड़े स्कोर की तरफ जाने से रोक दिया। इस भारतीय तेज गेंदबाज ने सलामी बल्लेबाज राचेल हेन्स समेत मेग लैनिंग और एनाबेल सदरलैंड को अपना शिकार बनाया। इस दौरान पूजा वस्त्रकार भी तीन विकेट लेने में सफल रहीं। 
    
शेफाली-यास्तिका ने जड़े अर्धशतक

265 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए शेफाली वर्मा ने और स्मृति मंधाना ने 59 रन जोड़े। मंधाना 22 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आईं यास्तिका भाटिया ने शेफाली के साथ पारी को आगे बढ़ाया। इन दोनों ने 101 रनों की साझेदारी करते हुए भारत की जीती क बुनियाद रखी। शेफाली 56 और यास्तिका 64 रन बनाकर आउट हुईं। निचले क्रम में दीप्ति शर्मा 31 और स्नेह राणा ने 30 रनों की पारियां खेलकर भारत को जीत तक पहुंचा दिया। अंतिम ओवरों में ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने मैच पलटने की पुरजोर कोशिश की लेकिन झूलन गोस्वामी ने उसे ऩाकाम कर दिया। भारत ने 265 रनों का लक्ष्य तीन गेंदें शेष रहते 8 विकेट पर पूरा कर लिया। 

ऑस्ट्रेलिया ने जीती 2-1 से सीरीज

भारतीय महिला टीम भले ही तीसरा वनडे मैच जीता हो लेकिन सीरीज ऑस्ट्रेलिया के नाम रही। इसी मैदान पर खेले गए पहले दो मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था। टीम इंडिया ने तीसरा वनडे जीतकर हार के अंतर को कम कर दिया। टीम इंडिया अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और टी-20 सीरीज भी खेलेगी। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00