Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IPL 2019: Rajasthan royals vs mumbai indians match 36 preview

IPL 2019: राजस्थान तीसरी जीत दर्ज करने को तैयार, सामने मुंबई की चुनौती

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Published by: Mukesh Jha Updated Sat, 20 Apr 2019 08:31 AM IST

सार

-रोहित की टीम पिछले मैच में राजस्थान के हाथों मिली हार का हिसाब बराबर करना चाहेगी 

-रहाणे की टीम अपनी कमजोरियों से पार पाकर जीत की पटरी पर लौटने को बेकरार  
- 22 मुकाबले दोनों ने अब तक खेले हैं जिसमें से मुंबई ने 11 और राजस्थान ने दस जीते हैं। एक मैच बारिश के चलते रद रहा है

-04 मुकाबले इस में राजस्थान ने घरेलू मैदान सवाई मानसिंह में खेले हैं जिसमें से सिर्फ एक जीता है और तीन हारे हैं 


 
राजस्थान बनाम मुंबई
राजस्थान बनाम मुंबई - फोटो : pti
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

खराब फॉर्म से जूझ रही राजस्थान की टीम शनिवार को मुंबई के खिलाफ तीसरी जीत दर्ज करके IPL में अपना अभियान पटरी पर लाने की कोशिश करेगी। आठ मैचों में छह हार और सिर्फ दो जीत के बाद टीम आठ टीमों की तालिका में सातवें स्थान पर है। राजस्थान की टीम ने पिछले शनिवार को मुंबई को उसी के मैदान पर हराया था। टीम घर में भी यही प्रदर्शन दोहराने की कोशिश करेगी। 

विज्ञापन


वहीं दिल्ली को उसके घर में हराने के उत्साह से लवरेज रोहित शर्मा की टीम राजस्थान को भी उसी के घर में हराकर हिसाब बराबर कर प्लेऑफ के करीब पहुंचना चाहेगी। सवाई मानसिंह स्टेडियम पर रॉयल्स के खराब रिकॉर्ड के कारण टीम की राह आसान नहीं होगी। बेंगलोर के खिलाफ इस मैदान पर एकमात्र जीत दर्ज करने के अलावा टीम ने मौजूदा सत्र में अपने बाकी तीनों घरेलू मैच गंवाए हैं। 

राजस्थान में निरंतरता का अभाव 

इंग्लैंड के जोस बटलर ने राजस्थान की ओर से उम्दा बल्लेबाजी की है। उनकी 43 गेंद में 89 रन की पारी की बदौलत राजस्थान ने मुंबई को चार विकेट से हराया था। बाकी बल्लेबाज या तो रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं या फिर उनके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं है। मौजूदा सत्र का पहला शतक जड़ने वाले संजू सैमसन भी पिछली कुछ पारियों में नाकाम रहे हैं। 

कप्तान अजिंक्य रहाणे भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं। उनका पिछले मैच में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने का फैसला भी फायदेमंद साबित नहीं हुआ। टीम मोहाली में पंजाब के खिलाफ 182 रन के लक्ष्य का पीछा करने में विफल रही। स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स भी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। गेंदबाजी में तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर और स्पिनर श्रेयस गोपाल ने प्रभावित किया है लेकिन उन्हें अन्य गेंदबाजों का उचित साथ नहीं मिला है विशेषकर डेथ ओवरों में। 

रंग में है रोहित-डिकॉक की जोड़ी 

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा - फोटो : file photo
दूसरी तरफ मुंबई की टीम आक्रामक बल्लेबाजों, स्तरीय गेंदबाजों और प्रभावी आलराउंडरों की मौजूदगी में काफी मजबूत लग रही है। रोहित और क्विंटन डिकाक की सलामी जोड़ी टीम को उम्दा शुरुआत दिला रही है। पंड्या बंधु हार्दिक और क्रुणाल के अलावा किरोन पोलार्ड डेथ ओवरों में प्रभावी बल्लेबाजी कर रहे हैं।

मुंबई के पास जसप्रीत बुमराह और श्रीलंका के अनुभवी लसिथ मलिंगा के रूप में डेथ ओवरों के दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। युवा स्पिनर राहुल चाहर ने दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में तीन विकेट चटकाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।  जबकि कृणाल भी बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहे। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00