Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IPL 2020: KKR vs RR: Match Report: Kolkata Knight Riders defeated Rajasthan Royals

IPL 2020: जीत के साथ KKR प्लेऑफ की रेस में कायम, हार के बाद राजस्थान बाहर

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Published by: Rajeev Rai Updated Mon, 02 Nov 2020 05:26 AM IST

सार

मोर्गन का अर्द्धशतक, कमिंस ने लिए चार विकेट
कोलकाता बनाम राजस्थान
कोलकाता बनाम राजस्थान - फोटो : PTI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

कप्तान इयोन मोर्गन (68*) और पैट कमिंस (4/34) की घातक गेंदबाजी से कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 60 रन से हराकर प्लेऑफ में अपनी उम्मीदें कायम रखीं। वहीं राजस्थान की टीम आठवीं हार के साथ 13वें से बाहर हो गई। कोलकाता के सातवीं जीत से 14 अंक हो गए हैं और वह चौथे स्थान पर आ गई है। इस जीत से कोलकाता ने अपना नेट रनरेट भी बेहतर किया है। 

विज्ञापन


दुबई में खेले गए अहम मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण पाकर सात विकेट पर 191 रन का मजबूत स्कोर बनाया। जवाब में राजस्थान की टीम नौ विकेट पर 131 रन ही बना पाई। कमिंस ने तीन ओवरों के पहले स्पेल में ही चार विकेट ले लिए थे। उथप्पा (06), स्टोक्स (18), स्मिथ (04) और रियान पराग (00) उनके शिकार बने। पावरप्ले में टीम का स्कोर 5 विकेट पर 41 रन था। जोस बटलर 35, राहुल तेवतिया (31) और श्रेयस गोपाल (नाबाद 23) की कोशिश हार का अंतर कम करने की रही।


कप्तान मोर्गन की आतिशी पारी :  
इससे पहले कोलकाता की ओर से कप्तान मोर्गन की 35 गेंदों की पारी में छह छक्के और पांच चौके शामिल थे। कोलकाता ने अंतिम पांच ओवरों में 59 रन बनाए। इससे पहले कोलकाता के लिए शुभमन गिल ने 36 और राहुल त्रिपाठी ने 39 रन की पारियां खेलीं और दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की। आंद्रे रसेल ने 11 गेंदों पर 25 रन बनाए। राजस्थान के लिए लेग स्पिनर राहुल तेवतिया ने 25 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि हापुड़ के युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने 36 रन देकर दो विकेट लिए।

पावरप्ले में अच्छी शुरुआत : 
पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण पाकर उतरी कोलकाता की टीम को जल्द ही झटका लगा जब नीतीश राणा बिना खाता खोले जोफरा आर्चर की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे। शुभमन ने वरुण आरोन के ओवर में तीन चौके लगाए और उसके बाद स्पिनर श्रेयस गोपाल की गेंदों को दो बार बाउंड्री के बाहर भेजा। राहुल त्रिपाठी ने गोपाल के ओवर में दो चौके लगाए। पारी के चौथे ओवर में 17 रन आए थे। उसके बाद बेन स्टोक्स ने 11 रन दिए जिसमें अंतिम गेंद पर राहुल का छक्का शामिल था। पावरप्ले में कोलकाता ने एक विकेट पर 55 रन बना लिए थे।

तेवतिया ने दिया दोहरा झटका :  
उसके बाद राहुल तेवतिया ने एक ही ओवर में गिल और सुनील नरेन को आउट कर दिया। नरेन खाता भी नहीं खोल सके थे। नौ ओवर के बाद केकेआर का स्कोर तीन विकेट पर 74 रन था। शुभमन को डीप मिडविकेट पर जोस बटलर ने कैच आउट किया जबकि नरेन को स्टोक्स ने लांग ऑन पर पकड़ा। तेरहवें ओवर में गोपाल ने त्रिपाठी को पवेलियन भेज दिया। तेवतिया के तीसरे शिकार दिनेश कार्तिक (00) बने। टीम एक समय 99 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी थी। उसके बाद मोर्गन ने मोर्चा संभाल लिया और गोपाल पर दो चौके और दो छक्के जड़े। उन्नीसवें ओवर में 24 रन बनाए।  

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00