DC vs KKR: क्या दिल्ली का रास्ता रोक पाएगा कोलकाता, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, शारजाह Published by: Rajeev Rai Updated Tue, 28 Sep 2021 06:44 AM IST

सार

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने से महज एक जीत दूर है। टीम फिलहाल 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। वहीं, कोलकाता नाइटराइडर्स आठ अंकों के साथ चौथे नंबर पर है।
आईपीएल 2021 में दिल्ली vs कोलकाता
आईपीएल 2021 में दिल्ली vs कोलकाता - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईपीएल 2021 का कारवां तेजी से प्लेऑफ की तरफ बढ़ रहा है। लीग के 41वें मुकाबले में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स की भिड़ंत होगी। शारजाह के छोटे मैदान में दोनों ही टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने और अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए जद्दोजहद करेंगी।
विज्ञापन


ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने से महज एक जीत दूर है। यूएई में जारी लीग के दूसरे चरण में दिल्ली की टीम लगातार तीन मुकाबले जीत चुकी है और फिलहाल 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है।

रसेल के बिना उतर सकती है केकेआर

बात करें इयोन मॉर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स की तो उसने दूसरे चरण में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है। केकेआर ने पिछले तीन में से दो मुकाबले जीते हैं, इसमें भी उसे चेन्नई के खिलाफ मैच में करीबी हार का सामना करना पड़ा। केकेआर की टीम 10 मुकाबले खेलकर आठ अंकों के साथ चौथे पायदान पर है। वह इस मुकाबले को जीतकर शीर्ष चार में बनी रहना चाहेगी। 

कोलकाता को हालांकि इस मुकाबले में अपने खतरनाक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल के बिना उतरना पड़ सकता है, ऐसा इसलिए क्योंकि रसेल पिछले मुकाबले में चोटिल हो गए थे। रसेल अगर बाहर होते हैं तो यह केकेआर के लिए बड़ा झटका जबकि दिल्ली के लिए राहत की बात हो सकती है। 

आंकड़ों में दिल्ली का पलड़ा भारी

आईपीएल 2021 में दिल्ली vs कोलकाता
आईपीएल 2021 में दिल्ली vs कोलकाता - फोटो : अमर उजाला
आंकड़ों की बात करें तो दिल्ली और कोलकाता के बीच मुकाबला बराबरी का है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 29 मैच हुए हैं। इसमें से कोलकाता और दिल्ली दोनों ने 14-14 मैच जीते हैं। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। यूएई में दोनों टीमें अब तक चार बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इसमें से तीन दिल्ली और एक मैच कोलकाता ने जीता है। दिल्ली ने पिछले दो मैचों में कोलकाता को हराया भी है।
 

दिल्ली की निगाहें पहले खिताब पर


दिल्ली की टीम अपने पहले खिताब के लिए इस बार पूरा जोर लगा रही है। टीम के गेंदबाज उसके लिए बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं और विरोधियों पर पूरी तरह से दबदबा बनाए हुए हैं। बात करें दोनों टीमों के पिछले प्रदर्शन की तो दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बेहतरीन जीत दर्ज की थी जबकि कोलकाता को चेन्नई के खिलाफ मैच में आखिरी गेंद पर हार का सामना करना पड़ा था। 

प्लेऑफ के लिए जीत जरुरी
कोलकाता को अगर प्लेऑफ की अपनी उम्मीद बरकरार रखनी है तो उसे दिल्ली के खिलाफ हर हाल में मैच जीतना होगा। टीम के लिए इस मैच में किसी भी तरह की गलती की गुंजाइश नहीं होगी। दिल्ली को हराने के लिए केकेआर को हर क्षेत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

कोलकाता नाइटराइडर्स: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, मॉर्गन (कप्तान), नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ललित यादव, शिमरॉन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, अवेश खान
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00