IPL 2021: विराट के बाद कौन होगा आरसीबी का कप्तान?, डेल स्टेन ने इस खिलाड़ी को बताया दावेदार

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: ओम. प्रकाश Updated Sun, 26 Sep 2021 11:47 AM IST

सार

विराट कोहली के बाद आरसीबी का कप्तान कौन होगा यह सवाल सबके दिमाग में है। 19 सितंबर को विराट ने कहा था कि वह आईपीएल 2021 सत्र के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़़ देंगे। 
विराट कोहली
विराट कोहली - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने 19 सितंबर को एलान किया था कि वह आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे। उनके बाद टीम का कप्तान किसे बनाया जाएगा यह सवाल सबके दिमाग में है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन जो विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी के लिए खेल चुके हैं उन्होंने बैंगलोर स्थिति फ्रेंचाइजी के लिए कोहली के बाद किसे कप्तान बनाया जाएगा उसको लेकर विचार प्रकट किए। 
विज्ञापन

केएल राहुल हो सकते हैं आरसीबी के अगले कप्तान

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत के दौरान जब डेल स्टेन से पूछा गया कि विराट के बाद आरसीबी का कप्तान कौन हो सकता है तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, केएल राहुल आईपीएल के 15 वें संस्करण में आरसीबी के अगले कप्तान हो सकते हैं। उनके मुताबिक, अगर आरसीबी लंबे समय तक कप्तान के बारे में सोचता है तो उसे अपनी सीमाओें के भीतर देखना चाहिए, मेरे पास जो नाम है वह बेंगलुरू का एक पूर्व खिलाड़ी केएल राहुल हैं मुझे बस इस बात का अहसास है कि वह अगले साल आईपीएल की नीलामी में बेंगलुरू लौटने वाले हैं। 

पंजाब किंग्स के कप्तान हैं केएल राहुल 

केएल राहुल मौजूदा समय में पंजाब किंग्स के कप्तान हैं। वह साल 2016 आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे, और शीर्ष बल्लेबाज के तौर पर कोहली के साथ उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा था। साल 2017 में वह चोट की वजह से आईपीएल नहीं खेल पाए जबकि, 2018 में आरसीबी ने उन्हें रिलीज कर दिया। आईपीएल 2018 की नीलामी में पंजाब किंग्स ने उन्हें 11 करोड़ रुपये में खरीदा था। वहीं, साल 2020 में आर अश्विन के पंजाब किंग्स की कप्तानी छोड़ने के बाद राहुल को टीम का कप्तान बनाया गया। 

डिवीलियर्स हैं दूसरा विकल्प

डेल स्टेन ने आगे कहा, राहुल के अलावा एबी डिवीलियर्स एक और उम्मीदवार हैं, लेकिन जब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान के कोहली से पदभार संभालने की संभावनाओं के बारे में पूछा गया, तो स्टेन ने कहा कि डिविलियर्स एक बहुत अच्छे लीडर हैं, लेकिन शायद आरसीबी भविष्य को देखना और एक भारतीय कप्तान को नियुक्त करना चाहेगी।

मेगा ऑक्शन

आईपीएल में दो नई टीमों के जुड़ने के बाद इस साल मेगा ऑक्शन होगा। एक फ्रेंचाइजी कितने खिलाड़ी रिटेन करेगी बीसीसीआई ने इसके लिए कोई औपचारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन खबरों के मुताबिक मौजूदा आठ फ्रेंचाइजी को सिर्फ दो खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति होगी।  
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00