Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IPL 2021, KKR vs RR: Kolkata Knight Riders beat Rajasthan Royals by 86 runs; IPL playoffs position clear

KKR vs RR: कोलकाता ने राजस्थान को 86 रन से हराया, पंजाब और राजस्थान का सफर खत्म, मुंबई की राह मुश्किल

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, शारजाह Published by: स्वप्निल शशांक Updated Fri, 08 Oct 2021 12:25 AM IST

सार

इस जीत के साथ कोलकाता के अंकतालिका में 14 अंक हो गए हैं। केकेआर का नेट रन रेट +0.587 है। 
आईपीएल 2021 में कोलकाता vs राजस्थान
आईपीएल 2021 में कोलकाता vs राजस्थान - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

कोलकाता ने आईपीएल 2021 के 54वें मुकाबले में राजस्थान को 86 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही केकेआर की टीम ने चौथे स्थान के लिए अपनी दावेदारी मजबूत की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने चार विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए।
विज्ञापन


जवाब में राजस्थान की टीम 85 रन ही ऑलआउट हो गई। कोलकाता की तरफ से शिवम मावी ने सर्वाधिक चार और लॉकी फर्ग्यूसन ने दो विकेट झटके। इस जीत के साथ कोलकाता के अंकतालिका में 14 अंक हो गए हैं। केकेआर का नेट रन रेट +0.587 है। कोलकाता की जीत से पंजाब और राजस्थान का सफर खत्म हो गया। वहीं, मुंबई की राह मुश्किल हो गई है।

अगर मैच की बात करें तो, पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर ने शानदार शुरुआत की। पहले विकेट के लिए शुभमन गिल (56) और वेंकटेश अय्यर (38)  बीच 79 रनों की साझेदारी हुई। इसके अलावा इयोन मॉर्गन 13 और दिनेश कार्तिक 14 रन बनाकर नाबाद लौटे। कोलकाता के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही। 

कोलकाता के गेंदबाजों के आगे संजू सैमसन की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। एक रन के स्कोर पर उसके दो विकेट गिर चुके थे और 35 रन के अंदर राजस्थान के सात विकेट गिर चुके थे। यह आईपीएल के इतिहास में सबसे कम स्कोर पर सात विकेट गिरने का रिकॉर्ड है। इससे पहले यह रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम था। 2017 में केकेआर के खिलाफ उसके सात विकेट 42 रन पर गिरे थे।

राजस्थान की तरफ से राहुल तेवतिया ने सर्वाधिक 44 रन बनाए। कोलकाता की तरफ से मावी और फर्ग्यूसन के अलावा शाकिब और चक्रवर्ती को एक-एक विकेट मिला। राजस्थान ने यह मैच हारकर सिर्फ अपना ही नहीं पंजाब का बोरिया बिस्तर भी बांध दिया है। वहीं, मुंबई को कोई चमत्कार ही प्लेऑफ में पहुंचा सकता है। मुंबई को हैदराबाद को कम से कम 170 रन से हराना होगा। वहीं, बाद में बल्लेबाजी करते हुए वह नहीं पहुंच पाएंगे।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00