Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IPL 2021: Nitish Rana and Rahul Tripathi brilliant innings help KKR to defeat sunrisers hyderabad

IPL 2021: नाइटराइडर्स के आगे सनराइजर्स फीके, नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी के अर्द्धशतक

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, चेन्नई Published by: Rajeev Rai Updated Mon, 12 Apr 2021 12:32 AM IST

सार

80: रन की पारी खेली नीतीश राणा ने 56 गेंदों पर जिसमें नौ चौके और चार छक्के लगाए 
53 : रन बनाए राहुल त्रिपाठी ने 29 गेंदों की पारी में 
61* : रन बनाए हैदराबाद के बल्लेबाज मनीष पांडेय ने
कोलकाता नाइट राइडर्स
कोलकाता नाइट राइडर्स - फोटो : twitter@KKRiders
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सलामी बल्लेबाज नीतीश राणा (80) और राहुल त्रिपाठी (53) की मदद से कोलकाता नाइटराइडर्स ने रविवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल मुकाबले में दस रन से हरा दिया। कोलकाता ने अपने अभियान की शुरुआत जीत से की है। यह उसकी हैदराबाद के खिलाफ लगातार तीसरी जीत है। पिछले दो सीजन में भी टीम जीतने में सफल रही थी। 

विज्ञापन


कोलकाता ने छह विकेट पर 187 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन बेयरस्टो (55) और मनीष पांडे (नाबाद 61) की अर्द्धशतकीय पारियों के बावजूद हैदराबाद की टीम 5 विकेट पर 177 रन ही बना पाई। 


बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत खराब हुई थी जब टीम ने 10 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। कप्तान वार्नर (03) और ओपनर साहा (07) तीसरे ओवर तक पवेलियन लौट चुके थे। जॉनी बेयरस्टो 55 और मनीष पांडे ने तीसरे विकेट पर 92 रन जोड़कर मैच को चुनौतीपूर्ण बनाने में कसर नहीं रखी। बेयरस्टो को 13वें ओवर में कमिंस ने आउट कर दिया। मोहम्मद नबी (14) और विजय शंकर (11)  से उम्मीद थी लेकिन उन्होंने भी निराश किया। अंतिम दो ओवरों में 38 रन चाहिए थे। अब्दुल समद ने 19वें ओवर में दो छक्के लगाए। इस ओवर में 16 रन आए। अंतिम ओवर में 22 रन चाहिए थे लेकिन 11 रन ही बन सके। केकेआर के युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने दो विकेट लिए। 

राणा ने दिलाई तेज शुरुआत: 
इससे पहले कोलकाता की ओर से बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा ने आक्रामक पारी खेली। उन्होंने 56 गेंदों की अपनी पारी में नौ चौके और चार छक्के लगाए। राहुल ने 29 गेंदों की पारी में पांच चौके और दो छक्के जड़े। राशिद (2/24) को छोड़कर हैदराबाद के अन्य गेंदबाज ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ सके। न तो भुवनेश्वर और न ही टी नटराजन केकेआर के ओपनर राणा के बल्लेबाज पर अंकुश रख सके। राणा और शुभमन गिल ने पावरप्ले के पहले छह ओवरों में 50 रन बना लिए थे। हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर चार गेंदबाजों को आजमा चुके थे।

राणा-राहुल की अहम साझेदारी:
सातवें ओवर में राशिद खान के आने से रनप्रवाह पर असर पड़ा। राशिद ने गिल को 15 पर आउट कर ब्रेकथ्रू भी दिला दिया। दूसरे छोर पर राणा ने आक्रामक तेवर अपनाए रखे, हालांकि उन्हें राशिद की पगबाधा अपील पर डीआरएस का फायदा मिला। राणा और राहुल ने दूसरे विकेट पर 93 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी। राणा ने अपना अर्द्धशतक विजय शंकर की गेंद पर छक्का लगाकर पूरा किया। टीम ने अंतिम पांच ओवरों में 42 रन बटोरे। दिनेश कार्तिक (नाबाद 22, नौ गेंद) ने बड़े शॉट खेलकर टीम के लिए उपयोगी पारी खेली। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00