PBKS vs RR: आखिरी ओवर में चार रन नहीं बना पाई पंजाब किंग्स, कप्तान राहुल और कोच कुंबले का छलका दर्द

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई Published by: ओम. प्रकाश Updated Wed, 22 Sep 2021 10:29 AM IST

सार

ऱाजस्थान रॉयल्स ने दुबई में खेले गए आईपीएल मैच में पंजाब किंग्स को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरा दिया। इस हार के बाद मुख्य कोच अनिल कुंबले और कप्तान केएल राहुल ने बयान दिया है। राहुल का कहना है कि इस हार को पचा पाना काफी मुश्किल है। 
केएल राहुल
केएल राहुल - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईपीएल में पंजाब किंग्स को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में 2 रनों से हार का सामना करना पड़ा। दुबई में खेले गए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 185 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम निर्धारित ओवरों में 4 विकेट पर 183 रन ही बना पाई। पंजाब को मैच हराने में कार्तिक त्यागी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस करीबी हार के बाद हेड कोच अनिल कुंबले और कप्तान केएल राहुल ने बयान दिया है। 
विज्ञापन

हार स्वीकार करना मुश्किल

पंजाब किंग्स डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन और मुख्य कोच अनिल कुंबले ने कहा है कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार को स्वीकार करना काफी मुश्किल है। मैच के बाद वर्चु्अल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा, यह हमारे लिए एक पैटर्न बनने की तरह है खासकर जब हम दुबई पहुंचते हैं, यह स्पष्ट संदेश था कि इस मैच को 19वें ओवर में समाप्त करना करना है, दुर्भाग्यवश हम इसे आखिरी ओवर तक ले गए, आखिरी दो गेंदे लॉटरी साबित हुईं, कार्तिक को महत्व देना चाहिए जिस तरह उन्होंन अंतिम ओवर में गेंदबाजी की।

बल्लेबाज निर्णय नहीं कर सके

हेड कोच कुंबले ने कहा, यह स्पष्ट है कि कार्तिक आखिरी ओवर में ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन हमारे कुछ बल्लेबाज सही निर्णय नहीं ले सके। दुबई में यह हमारे लिए पैटर्न बना गया है जिस पर चर्चा करने की जरूरत है, अभी हमारे पांच मैच बाकी हैं लेकिन हमें इस हार से हतोत्साहित होना नहीं चाहते। लेकिन इस हार को स्वीकार करना बहुत मुश्किल है। 

राहुल बोले- हार पचा पाना मुश्किल

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली इस करीबी हार के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने कहा, इस हार को पचा पाना काफी मुश्किल है, हमें दबाव से बेहतर तरीके से निपटने की जरुरत है, क्योंकि हम अतीत में  मिली गलतियों से सबक नहीं सीख पाए हैं। उन्होंने आगे कहा, हमने पहले छह ओवर में बेहतरी गेंदबाजी की लेकिन दुर्भाग्यशाली रहे कि गेंद बल्ले का किनारा लेकर क्षेत्ररक्षकों के हाथों में नहीं पहुंची लेकिन हमने गेंद से अंतिम ओवरों में अच्छी वापसी की। 

राजस्थान रॉयल्स ने बनाए 185 रन

पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवरों में 185 रन बनाए। राजस्थान की ओर से यशस्वी जायसवाल 49, महिपाल लोमरोर 43, एविन लुइस 36 रन बनाकर टॉप स्कोर रहे। पंजाब की तरफ से अर्शदीप सिंह ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए उनके अलावा मोहम्मद शमी ने तीन खिलाड़़ियों को आउट किया। 

लक्ष्य से दो रन पीछे रह गया पंजाब किंग्स

जीत के लिए 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 183 रन ही बना पाई। पंजाब के लिए मयंक अग्रवाल 67 और कप्तान केएल राहुल 49 रनों की पारियां खेलीं। पहले विकेट के लिए 120 रनों की साझेदारी होने के बाद ऐसा लगा कि पंजाब की टीम आसानी से मैच जीत जाएगी। लेकिन अंतिम ओवर में कार्तिक त्यागी ने मैच का रुख पलट दिया। 

कार्तिक त्यागी ने अंतिम ओवर में झटके दो विकेट

पंजाब किंग्स की पारी का अंतिम ओवर फेंकने के लिए कार्तिक त्यागी आए। उस समय पंजाब को मैच जीतने के लिए छह गेंदों में 4 रनों की जरूरत थी। कार्तिक की पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना। दूसरी गेंद पर मार्कराम ने 1 रन लिया। तीसरी गेंद पर कार्तिक ने निकोलस पूरन को आउट कर दिया। चौथी गेंद पर फिर कोई रन नहीं बना। पांचवीं बॉल पर कार्तिन ने दीपक हुड्डा को चलता किया। इसके बाद छठी गेंद पर फाबियन एलन कोई रन नहीं बना सके। इस तरह राजस्थान रॉयल्स ने 2 रनों से मैच जीत लिया। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00