IPL 2021: आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के बाद इमोशनल हुए विराट कोहली, फ्रेंचाइजी को लेकर कही दिल छू लेने वाली बात, देखें वीडियो

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, शारजाह Published by: ओम. प्रकाश Updated Wed, 13 Oct 2021 09:04 AM IST

सार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद काफी भावुक हुए। उन्होंने कहा, एक कप्तान के रूप में मैंने टीम के लिए वह सब कुछ किया जो मैं कर सका। सोमवार को शाहजाह में खेले गए एलिमिनेटर मैच में केकेआर ने आरसीबी को चार विकेट से हराया था 
विराट कोहली
विराट कोहली - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान के रूप में अपना अंतिम मैच सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेला। आईपीएल में बतौर कप्तान आखिरी मैच उनके लिए यह अच्छा नहीं रहा। शारजाह में हुए इस एलिमिनेटर मुकाबले में केकेआर की टीम ने आरसीबी को चार विकेट से पटखनी दी। इस हार के बाद विराट की टीम आईपीएल 2021 से बाहर हो गई। लीग से बाहर होने के एक दिन बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से विराट कोहली का वीडियो शेयर किया। जिसमें उन्होंने फ्रेंचाइजी की कप्तानी के अलावा यादगार पलों के बारे में बात की। इस दौरान विराट ने कहा कि उन्हें कोई शिकायत नहीं है। 
विज्ञापन


मुझे कोई शिकायत नहीं

आरसीबी के कप्तान विराट ने इस वीडियो में कहा, यह मेरे लिेए इमोशनल समय है, क्योंकि मैंने लंबे समय तक फ्रेंचाइजी टीम का कप्तानी की, मैंने टीम को खिताब जिताने में अपना सर्वश्रेष्ठ दिया, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा हो न सका, लेकिन जिंदगी ऐसी ही है मुझे कोई शिकायत नहीं है, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जो मुझे मौके दिए उसके लिए धन्यवाद देता हूं, मैं इस बात को लेकर काफी खुश हूं मैं टीम को वह सब दे सका जो मेरे बस में था। 


 हमेशा फैंस का सपोर्ट मिला

विराट ने आरसीबी के साथ सबसे यादगार पल के बारे में कहा, जब आप बैठते हैं तो उन मैचों के बारे में सोचते हैं जिनमें जबरदस्त वापसी की है, जिन मैचों में हमने मुश्किल हालात में वापसी करते हुए जीत दर्ज की और प्लेऑफ में पहुंचे, खास बेंगलुरु में खेले गए मैच जिनमें हमने जीत दर्ज की, कप्तान के रूप में जब आप देखते हैं कि खिलाड़ियों में यह भरोसा है कि वह वापसी करेंगे, और मुकाबले जीतेंगे, यह सबसे शानदार एहसास है, मुझे कभी ऐसा महसूस नहीं हुआ की मुझे अपने फैंस का सपोर्ट नहीं मिल रहा है। 

मेरी लॉयलटी एकदम अलग

इस दौरान विराट कोहली ने कहा, सभी कोच सपोर्ट स्टाफ और यहां तक कि टॉप मैनेजमेंट का हमें पूरा समर्थन मिला, सीनियर मैनेजमेंट द्वारा कभी दबाव महसूस नहीं हुआ, तब हम ट्रॉफी जीतने में नाकाम रहे, इसलिए मैंने हमेशा कहा है कि इस फ्रेंचाइजी के लिए मेरी लॉयलटी बिलकुल अलग है।

टी-20 विश्व कप पर फोकस करेंगे विराट

विराट कोहली अब आगामी टी-20 वर्ल्ड कप पर फोकस करेंगे। संयुक्त अरब अमीरात संघ और ओमान में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में आखिरी बार बतौर कप्तान नजर आएंगे। विराट अपनी कप्तानी में 14 साल बाद विश्व कप जीतकर सूखा खत्म करना चाहेंगे। टी-20 विश्व कप की शुरुआत 17अक्तूबर से होगी। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00