Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IPL 2021: SRH vs DC Fantasy 11 Dream 11 Squad Team News Team Detalis; SRH vs DC Dream11 Team Prediction

SRH vs DC Fantasy 11: बल्लेबाजी में धवन, शॉ और पंत मचा सकते हैं धमाल, दुबई की धीमी पिच पर तेज गेंदबाज दिला सकते हैं ज्यादा अंक

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई Published by: स्वप्निल शशांक Updated Wed, 22 Sep 2021 09:49 AM IST

सार

Note: सुझाव हालिया रिकॉर्ड और संभावनाओं के आधार पर दिए गए हैं। मैच में ये आकलन सही भी हो सकते हैं और गलत भी। टीम चुनते वक्त फैंटेसी लीग से जुड़े जोखिमों का ध्यान जरूर रखें।
आईपीएल में हैदराबाद Vs दिल्ली
आईपीएल में हैदराबाद Vs दिल्ली - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईपीएल 2021 सीजन का 34वां मैच आज दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएस) के बीच खेला जाएगा। इस मैच में दिल्ली के ओपनर शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और कप्तान ऋषभ पंत धमाल मचा सकते हैं। यदि फैंटेसी-11 के सिलेक्शन की बात करें तो दुबई की धीमी पिच पर तेज गेंदबाज ज्यादा पॉइंट्स दिला सकते हैं। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मुकाबले के लिए प्लेइंग कंडीशंस कैसे होंगे और कौन-कौन से खिलाड़ी फैंटेसी गेम में ज्यादा पॉइंट दिला सकते हैं।
विज्ञापन







 

विकेटकीपर

एक विकेटकीपर को शामिल किया जा सकता है। दिल्ली के पंत इस मामले में फिट बैठते हैं। पंत पहले फेज में फॉर्म में थे और जमकर रन बना रहे थे। विकेटकीपिंग में भी पंत का तोड़ नहीं है। पिछले एक साल में उन्होंने विकेट के पीछे खुद को साबित किया है। 

बल्लेबाज

चार बल्लेबाजों का रखा जा सकता है। दिल्ली के ओपनर शिखर धवन और पृथ्वी शॉ दोनों शानदार फॉर्म में हैं। धवन के पास ऑरेंज कैप भी हैं। उन्होंने अब तक सबसे ज्यादा 380 रन बनाए हैं। वहीं शॉ ने 308 रन बनाए हैं। इनके अलावा हैदराबाद के केन विलियम्सन और मनीष पांडे को भी फैंटेसी-11 में रख सकते हैं। आप यदि एक्सपेरिमेंट करना चाहते हैं तो स्टीव स्मिथ को भी रख सकते हैं। हालांकि वे अभी फॉर्म में नहीं चल रहे हैं।

ऑलराउंडर्स

दो ऑलराउंडर्स को रख सकते हैं। टीम में दिल्ली के मार्कस स्टोइनिस को रखना अंक दिला सकता है। इसके अलावा अक्षर पटेल, आर अश्विन और विजय शंकर में से किसी एक को रखा जा सकता है। स्टोइनिस मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हैं और साथ में अच्छी गेंदबाजी भी करते हैं। 

गेंदबाज

दुबई की पिच तेज गेंदबाजों की मददगार है। चार गेंदबाजों को रखा जा सकता है। इनमें हैदराबाद के संदीप शर्मा और राशिद खान शामिल हैं। संदीप दिल्ली के खिलाफ हैदराबाद की ओर से सबसे ज्यादा विकेट (18) लेने वाले गेंदबाज हैं। इसके अलावा कगिसो रबाडा और अक्षर पटेल को खिलाना अंक दिला सकता है। अश्विन को भी चुन सकते हैं, लेकिन अक्षर गेंदबाजी और बल्लेबाजी, दोनों मामलों में उनसे बेहतर हैं।

कप्तान और उपकप्तान

दोनों टीमों के किसी टॉप ऑर्डर बल्लेबाज या ऑलराउंडर्स में से कप्तान और उप कप्तान का चयन करना फायदेमंद हो सकता है। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI
दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्तजे, अवेश खान।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, विजय शंकर, जेसन होल्डर/मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, टी नटराजन।
 

फैंटेसी-11 के लिए टीम

  • विकेटकीपर: ऋषभ पंत
  • बल्लेबाज: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, केन विलियम्सन, मनीष पांडे/श्रेयस अय्यर
  • ऑलराउंडर: मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल
  • गेंदबाज: कगिसो रबाडा, राशिद खान, संदीप शर्मा, टी नटराजन/भुवनेश्वर कुमार
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00