IPL 2021: बीसीसीआई का बड़ा फैसला, लीग के इतिहास में पहली बार एक ही समय पर खेले जाएंगे दो मैच

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई Published by: स्वप्निल शशांक Updated Tue, 28 Sep 2021 10:11 PM IST

सार

आठ अक्तूबर को पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना मुंबई इंडियंस (55वां मैच) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना दिल्ली कैपिटल्स (56वां मैच) से होना है।
आईपीएल 2021
आईपीएल 2021 - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईपीएल 2021 में 42 मैच खेले जा चुके हैं। टूर्नामेंट में फिलहाल लीग राउंड चल रहा है। इस राउंड के आखिरी दो मैच आठ अक्तूबर को खेले जाएंगे। हालांकि, इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बड़ा फैसला लिया है। दोनों मैच अलग-अलग समय पर होने की बजाय एक ही समय पर खेले जाएंगे।
विज्ञापन


शाम साढ़े सात बजे से होंगे दोनों मैच
पहले के शेड्यूल के मुताबिक, पहला मैच दोपहर 3:30 बजे से और दूसरा शाम 7:30 बजे से खेला जाना था। हालांकि, बोर्ड ने इसकी टाइमिंग में बदलाव करते हुए दोनों मैचों के लिए एक ही समय निर्धारित किया है। यानी दोनों मैच शाम 7:30 बजे से ही खेले जाएंगे। आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है।


बीसीसीआई ने वजह नहीं बताया है
आठ अक्तूबर को पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना मुंबई इंडियंस (55वां मैच) और दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना दिल्ली कैपिटल्स (56वां मैच) से होना है। अब यह दोनों मैच एक ही समय पर होंगे। बीसीसीआई ने हालांकि, इसके पीछे की वजह के बारे में नहीं बताया है। 

10 अक्तूबर से प्लेऑफ राउंड की शुरुआत
इसके बाद 10 अक्तूबर से प्लेऑफ राउंड की शुरुआत होगी। 10 अक्तूबर को क्वालिफायर-1, 11 अक्तूबर को एलिमिनेटर और 13 अक्तूबर को क्वालिफायर-2 खेला जाएगा। 15 अक्तूबर को आईपीएल 2021 का फाइनल मैच खेला जाएगा। 

चेन्नई की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर
टूर्नामेंट अभी महत्वपूर्ण चरण में है क्योंकि किसी भी टीम ने प्ले-ऑफ में अपनी जगह सुरक्षित नहीं की है। फिलहाल चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर है। उसके 16 अंक हैं। वहीं, दिल्ली की टीम इतने ही अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। रन रेट के मामले में दिल्ली चेन्नई से पीछे है। तीसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है। उसके 12 अंक हैं।

25 अक्तूबर को होगी दो नई टीमों की घोषणा
इसके अलावा बीसीसीआई ने आईपीएल मीडिया राइट्स टेंडर को लेकर भी घोषणा की है। यह 2023 से 2037 के साइकिल के लिए है। टेंडर 25 अक्तूबर को दो नई टीमों की घोषणा के बाद निकाला जाएगा। यानी आईपीएल 2022 के लिए दो नई टीमों का एलान 25 अक्तूबर तक हो जाएगा। यह फैसला मंगलवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद लिया गया।
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00