लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Jhulan Goswami gets guard of honour from India and England Players; Jhulan Goswami Retirement India vs England

Jhulan Retirement: लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में झूलन को मिला गार्ड ऑफ ऑनर, अंग्रेजों ने खड़े होकर बजाई ताली

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लंदन Published by: स्वप्निल शशांक Updated Sat, 24 Sep 2022 09:02 PM IST
सार

लॉर्ड्स में अपना अंतिम वनडे मैच खेल रहीं झूलन भारत की ओर से नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरीं। हालांकि, वह कुछ खास नहीं कर सकीं और अपने आखिरी मैच में गोल्डन डक का शिकार हुईं।

झूलन गोस्वामी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया
झूलन गोस्वामी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

झूलन गोस्वामी शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में अंतरराष्ट्रीय करियर में आखिरी बार बल्लेबाजी के लिए लॉर्ड्स के मैदान पर उतरीं। जब वह मैदान पर बल्लेबाजी के लिए आईं तो इंग्लैंड के खिलाड़ियों और अंपायर ने झूलन को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इस दौरान इंग्लिश प्लेयर्स और अंपायरों ने झूलन के लिए तालियां बजाईं। यह देखकर झूलन भावुक भी हो गईं।

 



Jhulan Retirement: झूलन को विदाई देते हुए रो पड़ीं कप्तान हरमनप्रीत, गले लगाया, रोहित शर्मा ने कही यह बात

लॉर्ड्स में अपना अंतिम वनडे मैच खेल रहीं झूलन भारत की ओर से नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरीं। हालांकि, वह कुछ खास नहीं कर सकीं और अपने आखिरी मैच में गोल्डन डक का शिकार हुईं। झूलन पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गईं। उन्हें फ्रेया कैंप ने क्लीन बोल्ड किया। तीसरे वनडे में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बेहद खराब रही और टीम 45.4 ओवर में 169 रन पर सिमट गई। दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए। वहीं, स्मृति मंधाना ने 50 रन बनाए। इसके बाद भारतीय टीम जब गेंदबाजी के लिए उतरी तो भारतीय खिलाड़ियों ने भी झूलन को गार्ड ऑफ ऑनर दिया।



Roger Federer: फेडरर और नडाल को साथ में रोते देखकर भावुक हुए विराट कोहली, तस्वीर शेयर कर कही यह बात

इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सकीं। भारत की पांच बल्लेबाज खाता नहीं खोल सकीं। शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, झूलन, रेणुका सिंह और राजेश्वरी गायकवाड़ शून्य पर आउट हुईं। वहीं, कप्तान हरमनप्रीत चार रन, हरलीन देओल तीन रन, हेमलता दो रन, पूजा वस्त्राकर 22 रन बनाकर आउट हुईं। केट क्रॉस ने चार और फ्रेया कैंप ने दो विकेट लिए।


संयोगवश पिछली बार 2017 में जब झूलन वनडे में गोल्डन डक का शिकार हुई थीं, तो सामने इंग्लैंड की टीम ही थी। यह मैच 2017 वनडे विश्व कप का फाइनल था। भारतीय टीम वह मैच हार गई थी। हालांकि, छह साल बाद झूलन उस भारतीय टीम का हिस्सा हैं, जिसने इंग्लैंड को उसके घर में वनडे सीरीज में शिकस्त दी है। भारतीय टीम ने ऐसा 23 साल में पहली बार किया है।

Shikhar Dhawan-Ravindra Jadeja Video: शिखर धवन की हरकतों से परेशान हुए रवींद्र जडेजा, कहा- इसकी शादी करवा दो
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00