कबड्डी विश्वकपः भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना तय, ईरान से होगा मुकाबला

टीम डिजिटल / अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sat, 15 Oct 2016 11:17 PM IST
कबड्डी प्लेयर्स
कबड्डी प्लेयर्स
विज्ञापन
ख़बर सुनें
विश्वकप के उद्घाटन मैच में कोरिया से हारने वाली भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारत ने अपने चौथे लीग मैच में अर्जेंटीना को 54 अंक से हराकर सेमीफाइनल का सफर पूरा किया। भारत से पहले शनिवार को ही दक्षिण कोरिया ने ऑस्ट्रेलिया को मात देकर लगातार चौथी जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी। भारत और कोरिया दोनों ही बांग्लादेश को मात दे चुकी हैं। इसलिए अब उसका सेमीफाइनल में पहुंचना असंभव है। भारत ने पहले मैच में कोरिया से महज 2 अंक के अंतर से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश को बड़े अंतर से मात दी थी। कोरिया इस विश्वकप में  छुपा रुस्तम बनकर उभरा है। अब भारत का मुकाबला 18 तारीख को इंग्लैंड से होना है। भारत  यदि इंग्लैंड से हार का सामना करने पर ही भारत की सेमीफाइनल में पहुचने का सपना टूटेगा, फिलहाल भारत के प्रदर्शन के अनुसार ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है।  
विज्ञापन


भारत ने अपने चौथे मैच के पहले हाफ में बेहतरीन शुरूआत करते हुए पांचवें मिनट में ही अर्जेंटीना को ऑल आउट किया। इसके बाद अगले पांच मिनट में अर्जेंटीना दूसरी बार ऑल आउट हो गई। पहले हाफ में अर्जेंटीना भारत के 17 के मुकाबले 10 रेड प्वाइंट हासिल कर सकी, लेकिन डिफेंस में भारत ने उसे पीछे छोड़ दिया। भारत ने जहां 13 टैकल प्वाइंट अर्जित किए वहीं अर्जेंटीना केवल 3 अंक टैकल में हासिल कर सका। पहले हाफ में अर्जेंटीना तीन बार ऑल आउट हुई। भारत ने पहले हाफ में 36-13 के साथ 23 अंकों की अपराजेय बढ़त बना ली थी। 


दूसरे हाफ में भारत ने अपना दबदबा बरकरार रखा। दूसरे हाफ में भारत ने अर्जेंटीना को केवल 7 अंक अर्जित करने दिए वहीं भारत ने 38 अंक हासिल किए। भारत ने अर्जेंटीना को मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया। भारत ने दूसरे हाफ में भी अर्जेंटीना को 3 बार ऑल आउट किया। अंत में भारत 74-20 के अंतर से विजयी हुआ। दूसरे हाफ में भारत ने अर्जेंटीना को एक भी टैकल प्वाइंट अर्जित नहीं करने दिया। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00