वापसी: भारत के विश्व कप से बाहर होने के बाद घर लौटे मेंटोर धोनी, आज जयपुर पहुंचेगी टीम इंडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: ओम. प्रकाश Updated Wed, 10 Nov 2021 09:01 AM IST

सार

टी-20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम के मेंटोर की भूमिका निभाने वाले महेंद्र सिंह धोनी अपने गृह नगर रांची लौट आए हैं। मंगलवार को उन्हेें रांची एयरपोर्ट पर देखा गया। इसके अलावा आज भारतीय टीम भी जयपुर पहुंचेगी। 
महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के मेंटोर रहे एमएस धोनी अपने गृह नगर रांची लौट आए हैं। संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन खराब रहा और टीम इंडिया सेमीफाइनल में भी जगह नहीं बना पाई। भारत के पू्र्व कप्तान एमएस धोनी को मंगलवार को रांची एयरपोर्ट पर देखा गया। वह यूएई में दो महीने से ज्यादा वक्त बिताकर भारत लौटे हैं। इस दौरान उन्होंने आईपीएल में भाग लेने के अलावा टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया के मेंटोर की भूमिका भी निभाई। 
विज्ञापन


सीएसके को पार्टी का इंतजार

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का खिताब जीतने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को पार्टी का इंतजार है। बीते महीने सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा था कि एमएस धोनी के भारत लौटने के बाद ही चौथी बार आईपीएल खिताब जीतने का जश्न मनाया जाएगा। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा था, हम कप्तान के भारत लौटने का इंतजार करेंगे, हम उनके लौटे का इंतजार खुशी से करेंगे, क्योंकि धोनी के बिना कोई सेलिब्रेशन नहीं हो सकता। 



आईपीएल 2022 में खेलेंगे धोनी

इस बात की बहुत ज्यादा संभावना है कि एमएस धोनी साल 2021 आईपीएल में सीएसके के लिए खेलते नजर आएंगे। इसकी तरफ धोनी ने खुद इशारा किया था। वहीं सीएसके मैनेंजमेंट की तरफ से भी कहा गया था कि वह एक और सीजन सीएसके के साथ रहने वाले हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, यह सच्चाई है कि रिटेंशन होगा, कितने कितने खिलाड़ियों को रिटेन किया जाएगा इसके बारे में हम नहीं जानते हैं, जहां तक एमएस धोनी की बात है तो उनके लिए यह तय है कि पहले कार्ड का इस्तेमाल उनके लिए किया जाएगा, क्योंकि सीएसके को उनकी कप्तानी जरूरत है और वह अगले साल वापस आएंगे। 

आज जयपुर पहुंचेगी टीम इंडिया

आईसीसी टी-20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद आज भारतीय टीम जयपुर पहुंचेगी। यहां आने के बाद टीम के खिलाड़ी तीन दिन तक होटल में क्वारंटीन रहेंगे। उसके बाद 14 से 16 नवंबर तक भारतीय खिलाड़ी सवाई मानसिंह स्टेडियम में अभ्यास करेंगे। वहीं, 17 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला जयपुर में ही खेला जाएगा। जबकि, टी-20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड की टीम सीधे जयपुर पहुंचेगी। जहां वह क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद टीम इंडिया के विरुद्ध अपना पहला मुकाबला खेलेगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00