लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Mithali Raj Performed Anna Danam on her birthday won the hearts of people with this work

Mithali Raj Birthday: जन्मदिन पर मिताली राज ने इस काम से जीता लोगों का दिल, बोलीं- मेरा दिन रोशन हो गया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Sat, 03 Dec 2022 09:53 PM IST
सार

मिताली ने इसी साल आठ जून को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। मिताली ने इसी साल न्यूजीलैंड में हुए महिला वनडे विश्व कप में अपना आखिरी मैच खेला था।

मिताली राज
मिताली राज - फोटो : Mithali Raj/Instagram
विज्ञापन

विस्तार

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज ने शनिवार (तीन दिसंबर) को अपना 40वां जन्मदिन मनाया। मिताली को बधाई देने का सिलसिला दिन भर चलता रहा। भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना से लेकर आईसीसी तक ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। इसी बीच, जन्मदिन पर मिताली ने अपने एक काम से अपने फैंस का दिल फिर से जीत लिया।


मिताली ने अपने जन्मदिन पर लोगों को खाना खिलाने का काम किया। मिताली ने बताया कि उन्होंने जन्मदिन पर 'अन्न दानम' किया। मिताली ने लिखा, ''मैंने जन्मदिन के अवसर पर अन्ना दानम किया। यह इन लोगों के चेहरों की मुस्कान है जिसने मेरा दिन रोशन कर दिया।'' मिताली ने इसी साल आठ जून को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था।


View this post on Instagram

A post shared by Mithali Raj (@mithaliraj)



मिताली ने इसी साल न्यूजीलैंड में हुए महिला वनडे विश्व कप में अपना आखिरी मैच खेला था। उन्होंने टूर्नामेंट में सात मैचों में 26 की औसत और 62.97 के स्ट्राइक रेट से 182 रन बनाए थे। हालांकि, वह टीम इंडिया को खिताब नहीं दिला पाईं। मिताली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला और उसमें 68 रन की पारी खेली थी। भारतीय टीम राउंड रॉबिन फॉर्मेट से ही बाहर हो गई थी।

मिताली वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज हैं। उन्होंने 232 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया और 50.68 की औसत से 7805 रन बनाए। इसके अलावा मिताली ने 12 टेस्ट मैच भी खेले हैं। इसमें उन्होंने 19 पारियों में 43.68 की औसत से 699 रन बनाए। वहीं, 89 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में उनके नाम 2364 रन हैं। इसमें उनकी औसत 37.52 की रही। मिताली ने वनडे में आठ विकेट भी झटके हैं।

मिताली ने 1999 में 16 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। जल्द ही अपने दम पर वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी बन गईं। मिताली ने वनडे फॉर्मेट में डेब्यू किया था और आयरलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में ही शतक लगाया था। अब उन्होंने वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला क्रिकेटर के रूप में करियर का अंत किया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00