पाकिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप कर न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, पहली बार बनी नंबर एक टेस्ट टीम

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, क्राइस्टचर्च Published by: Rajeev Rai Updated Wed, 06 Jan 2021 09:48 AM IST
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम - फोटो : twitter@ICC
विज्ञापन
ख़बर सुनें
न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में एक पारी और 176 रनों की विशाल जीत के साथ सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया। बुधवार को पाकिस्तान को दूसरी पारी में 186 रनों पर समेटने के साथ ही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने इतिहास भी रच दिया। केन विलियमसन की कप्तानी में आईसीसी की रैंकिंग में पहली बार शीर्ष पर काबिज हो गई। उसके अब 3198 अंक हो गए हैं और वह 118 रेटिंग के साथ ऑस्ट्रेलिया से आगे निकल गई है।
विज्ञापन


पाकिस्तान के खिलाफ जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम ने पहली बार लगातार छह टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की है। यह उसकी घर में लगातार 17वीं टेस्ट जीत भी है। न्यूजीलैंड को 2011 से अब तक अपने घर में एशिया की किसी भी टीम से हार नहीं मिली है।

 

बात करें आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तो न्यूजीलैंड की टीम अभी भी तीसरे स्थान पर है, हालांकि उसने ताजा अर्जित किए गए अंकों से अपनी स्थिति और मजबूत की है। कीवी टीम के अब पांच सीरीज के बाद 420 अंक हो गए हैं और उनका जीत का प्रतिशत भी 70 का हो गया है। जबकि इस मामले में ऑस्ट्रेलिया 76.7 के जीत प्रतिशत और भारत 72.2 प्रतिशत के साथ क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर काबिज है।
 

उधर बात करें न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की तो उन्होंने कुछ दिन पहले ही करियर की सर्वोच्च टेस्ट रैंकिंग हासिल की थी। उन्होंने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ते हुए नंबर एक पर कब्जा किया था। विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 238 रनों की पारी खेली और यह उनका पिछले तीन मैचों में दूसरा दोहरा शतक था।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00