PAK vs SCO: शोएब मलिक ने स्कॉटलैंड के खिलाफ जड़ा तूफानी अर्धशतक, ऐसा था वाइफ सानिया मिर्जा का रिएक्शन, देखें वीडियो

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, शारजाह Published by: ओम. प्रकाश Updated Mon, 08 Nov 2021 10:05 AM IST

सार

आईसीसी टी-20 विश्व कप में रविवार को पाकिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच मैच खेला गया। इस मुकाबले में शोएब मलिक ने में धुआंधार बैटिंग करते हुए अर्धशतक जड़ा। उनकी यह आक्रामक पारी देखकर पत्नी सानिया मिर्जा भी काफी खुश हुईं। 
शोएब मलिक
शोएब मलिक - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईसीसी टी-20 विश्व कप में रविवार को पाकिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच मैच खेला गया।  शारजाह में हुए इस मैच में पाकिस्तान ने विपक्षी टीम को एकतरफा मात देते हुए 72 रनों से हराया। टीम को मैच जिताने में शोएब मलिक ने अहम भूमिका निभाई। इस दौरान उन्होंने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए महज 18 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान शोएब मलिक की पत्नी सानिया मिर्जा भी स्टैंड में मौजूद थीं और उन्होंने तालियां बजाकर अपने पति की शानदार पारी की प्रशंसा की। टी-20 विश्व कप में अब तक पाकिस्तान का शानदार प्रदर्शन रहा है और वह एक भी मैच नहीं हारा है। अपने विश्व कप अभियान के तहत उसने भारत, अफगानिस्तान, न्यूजलैंड, नामीबिया और स्कॉटलैंड को मात दी। 
विज्ञापन


यह रिकॉर्ड बनाने वाले पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज

शोएब मलिक इस मुकाबले में पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए। उन्होंने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए स्कॉटलैंड के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। इस दौरान मलिक ने 18 गेंदों पर 54 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी इनिंग्स के दौरान उन्होंने एक चौके सहित छह छक्के लगाए। वह टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड उमर अकमल के नाम था। पति की आक्रामक और आकर्षक पारी देख स्टैंड में मौजूद सानिया मिर्जा काफी खुश नजर आईं। 


 
स्कॉटलैंड को 72 रनों से हराया

स्कॉटलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने चार विकेट पर 189 रन बनाए। इस दौरान कप्तान बाबर आजम में 66 रनों की पारी खेली। उनके अलावा मोहम्मद हफीज 31 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन पाकिस्तान को 189 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में शोएब मलिक ने अहम भूमिका निभाई। जीत के लिए 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 117 रन ही बना पाई। इस तरह पाकिस्तान ने स्कॉटलैंड को 72 रनों से शिकस्त दी। मैच में तूफानी पारी खेलने वाले शोएब मलिक को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।  

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00