Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   PAK vs WI Babar Azam and Mohammad Rizwan leaves behind Rohit sharma and Lokesh Rahul in 100 Partnerships

PAK vs WI: बाबर-रिजवान की जोड़ी ने रोहित और राहुल को पीछे छोड़ा, टी-20 में पांचवीं शतकीय साझेदारी की

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, कराची Published by: शक्तिराज सिंह Updated Thu, 16 Dec 2021 09:38 PM IST

सार

पाकिस्तान के बाबर और रिजवान की जोड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शतकीय साझेदारी कर भारत के रोहित शर्मा और लोकेश राहुल को पीछे छोड़ दिया। पाकिस्तान की सलामी जोड़ी ने टी-20 में छठवीं बार शतकीय साझेदारी की। 
बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान
बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का शानदार प्रदर्शन जारी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में इन दोनों ने भारत के रोहित शर्मा और लोकेश राहुल के पीछे छोड़ दिया। बाबर और रिजवान ने अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में छठवीं बार शतकीय साझेदारी की। वहीं रोहित और राहुल पांच बार ही ऐसा कर पाए हैं। साल 2021 में पाकिस्तान की यह सलामी जोड़ी शानदार लय में दिखी है। टी-20 वर्ल्डकप के दौरान भी इन दोनों ने कमाल की बल्लेबाजी की थी और अपनी टीम को सेमीफाइनल तक ले जाने में अहम योगदान दिया था। 
विज्ञापन


बाबर और रिजवान पारी की शुरुआत करते हुए सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी करने के मामले में भी सबसे आगे हैं। इन दोनों ने पाकिस्तान के लिए पारी की शुरुआत करते हुए पांच बार शतकीय साझेदारी की है। वहीं भारत के रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने चार बार यह कारनामा किया है। रोहित ने शिखर धवन के साथ भी चार बार भारत के लिए शतकीय साझेदारी की है। 

शतकीय साझेदारी करने के मामले में रोहित अव्वल 
टी-20 में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी करने के मामले में भारत के रोहित शर्मा सबसे आगे हैं। उन्होंने नौ बार अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में शतकीय साझेदारी की है। रोहित ने चार बार शिखर धवन और पांच बार लोकेश राहुल के साथ मिलकर यह कारनामा किया है। टी-20 में सबसे ज्यादा छह शतकीय साझेदारी बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने की हैं। वहीं रोहित और राहुल ने पांच बार, जबकि धवन और रोहित ने चार बार शतकीय साझेदारी की है। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और मार्टिन गुप्टिल ने भी टी-20 में चार शतकीय साझेदारी की है। 

हालांकि बाबर और रिजवान ने सिर्फ 27 पारियों में छह बार शतकीय साझेदारी की है, जबकि रोहित और राहुल ने इतनी ही पारियों में पांच शतकीय साझेदारियां की हैं। वहीं धवन और रोहित ने 52 पारियों में चार बार शतकीय साझेदारी की थी। कीवी टीम के विलियमसन और गुप्टिल ने 30 पारियों में चार बार यह कारनामा किया है। 

सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी करने वाली सलामी जोड़ी
बाबर और रिजवान के बाद भारत के राहुल और रोहित ने सलामी जोड़ी के रूप में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारियां की हैं। बाबर और रिजवान ने पांच बार, जबकि राहुल और रोहित ने चार बार ऐसा किया है। रोहित ने धवन के साथ ओपनिंग करते हुए भी चार बार शतकीय साझेदारी की है।  
 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00