लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Pakistan needs 263 runs on fifth day against England Babar Azam fails in second innings Azhar Ali injured

PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें दिन पाकिस्तान को चाहिए 263 रन, बाबर आजम दूसरी पारी में फेल, अजहर चोटिल

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, रावलपिंडी Published by: रोहित राज Updated Sun, 04 Dec 2022 08:55 PM IST
सार

इंग्लैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट में नतीजे की उम्मीद जगाते हुए रविवार को चौथे दिन चाय से पहले अपनी दूसरी पारी घोषित सात विकेट पर 263 रन बनाकर घोषित कर दी। इससे पाकिस्तान को जीत के लिए 342 रन का लक्ष्य मिला।

इमाम उल हक
इमाम उल हक - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट रावलपिंडी में खेला जाएगा। मैच के चौथे दिन खेल समाप्त होने के समय पाकिस्तान ने दो विकेट पर 80 रन बना लिए हैं। उसे जीत के लिए अभी 263 रन और चाहिए। पाकिस्तान के लिए पहली पारी में शतक लगाने वाले इमाम उल हक 43 और साउद शकील 24 रन बनाकर नाबाद हैं।


इंग्लैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट में नतीजे की उम्मीद जगाते हुए रविवार को चौथे दिन चाय से पहले अपनी दूसरी पारी घोषित सात विकेट पर 263 रन बनाकर घोषित कर दी। इससे पाकिस्तान को जीत के लिए 342 रन का लक्ष्य मिला। दूसरी पारी में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पांचवें ओवर की पहली गेंद पर अब्दुल्लाह शफीक आउट हो गए। उन्होंने 14 गेंद पर छह रन बनाए। ओली रॉबिंसन की गेंद पर हैरी ब्रुक ने उनका कैच लिया।


अजहर अली हुए रिटायर्ड हर्ट
अब्दुल्ला के बाद क्रीज पर आए अजहर अली दो गेंदों का सामना करने के बाद रिटायर्ड हर्ट हो गए। उनकी उंगली में चोट लगी है। अब देखना है कि वह पांचवें दिन बल्लेबाजी के लिए उतरते है या नहीं। उनके बाद बल्लेबाजी के लिए कप्तान बाबर आजम दूसरी पारी में कमाल नहीं कर सके। पहली पारी में उन्होंने शानदार शतक लगाया था। बाबर चार रन बनाकर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की गेंद पर आउट हो गए। ओली पोप ने उनका कैच लिया।

इमाम और शकील की अर्धशतकीय साझेदारी
अब्दुल्लाह शफीक-बाबर आजम के आउट होने और अजहर अली के चोटिल होने के बाद इमाम और साउद शकील ने पारी को संभाला। दोनों ने 55 रनों की साझेदारी कर ली है। मैच के पांचवें दिन इन दो खिलाड़ियों पर पाकिस्तान को जीत दिलाने की जिम्मेदारी होगी। वहीं, इंग्लैंड के गेंदबाज जल्द से जल्द विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ना चाहेंगे।

क्रॉली, रूट और ब्रुक का अर्धशतक
पाकिस्तान में 17 साल में पहला टेस्ट खेल रही इंग्लैंड ने पहली पारी में 78 रन की बढ़त हासिल की। पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर पहली पारी में 579 रन का स्कोर बनाने में सफल रही थी। ऑफ स्पिनर विल जैक्स ने 161 रन देकर छह विकेट चटकाए। इंग्लैंड ने दूसरी पारी सात विकेट पर 264 रन बनाकर घोषित की थी। जैक क्रॉली ने 50, जो रूट ने 73 और हैरी ब्रुक ने 87 रन बनाए।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00